Iraq Rocket Attack: बगदाद में अमेरिकी दूतावास (US Embassy) को निशाना बनाकर तीन रॉकेट दागे गए हैं. इराक के दो सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को बगदाद के बेहद ही सुरक्षित क्षेत्र में अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाकर कम से कम तीन रॉकेट (Rocket Attack) दागे गए. अधिकारियों ने बताया कि इनमें से दो रॉकेट दूतावास के आसपास गिरे हैं, जबकि एक अन्य रॉकेट नजदीकी आवासीय परिसर में स्थित एक स्कूल पर गिरा. इराकी सेना ने एक बयान में कहा कि बगदाद में अमेरिकी दूतावास के खिलाफ रॉकेट हमले में एक बच्चा और एक महिला घायल हो गई.

बगदाद में अमेरिकी दूतावास को बनाया निशाना

इस साल की शुरुआत के बाद से इराक में अमेरिकी मौजूदगी को निशाना बनाकर सिलसिलेवार ड्रोन (Drone) और रॉकेट हमले (Rocket Attack) हुए हैं. अमेरिका के उस हमले की दूसरी बरसी के बाद ये हमले हुए हैं, जिनमें ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी और इराकी मिलिशिया कमांडर अबू महदी अल-मुहंदिस की मौत हो गई थी. अभी यह साफ तौर से पता नहीं चल पाया है कि हमले में कोई हताहत हुआ है या नहीं. इससे पहले, पिछले गुरुवार को इराक और सीरिया में अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाकर सिलसिलेवार हमले किये गए थे.

ये भी पढ़ें: UK: बोरिस जॉनसन पर प्रधानमंत्री पद छोड़ने का दबाव बढ़ा, भारतीय मूल के वित्त मंत्री ऋषि सुनक बन सकते हैं ब्रिटेन के PM

बगदाद में तीन रॉकेट दागे गए

सूत्रों के मुताबिक इस महीने इराक में दूतावास (US Embassy) को निशाना बनाकर कई हमले किए गए हैं, जिनमें से कुछ के लिए अमेरिका ने ईरान-गठबंधन मिलिशिया ग्रुप को जिम्मेदार ठहराया है. इन हमलों में अमेरिकी सैन्य और राजनयिक कर्मियों की मेजबानी करने वाले ठिकानों और प्रतिष्ठानों को टारगेट किया गया. फिलहाल बगदाद में ताजा हमले में महिला और बच्चा घायल हुआ है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: Covid-19: अमेरिका में बेकाबू कोरोना, रोकने के लिए बाइडेन सरकार उठाने जा रही है ये बड़ा कदम



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *