बॉलीवुड के ‘ग्रीक गॉड’ कहलाने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के फैन्स के लिए लिए 10 जनवरी की तारीख काफी खास होने वाली है। 10 जनवरी को ऋतिक रोशन का जन्मदिन (Hrithik Roshan Birthday) होता है और इस बार अभिनेता के बर्थडे पर उनकी अपकमिंग फिल्म ‘विक्रम वेधा’ (Vikram Vedha) का फर्स्ट लुक भी सामने आएगा। फैन्स इस बात से काफी एक्साइटिड हैं और बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऋतिक रोशन अपनी एक्टिंग के साथ ही साथ अपने किलर लुक्स, दमदार फिजीक और बेहतरीन डांस के लिए भी जाने जाते हैं। जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं ऋतिक के कुछ किस्से।

30 हजार प्रपोजल
ऋतिक रोशन ने फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म में ऋतिक के साथ अमीषा पटेल नजर आई थीं। ऋतिक की पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और वो लाखों- करोड़ों दिलों पर छा गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋतिक की पहली फिल्म रिलीज होने के बाद ही उन्हें करीब 30 हजार शादी के प्रपोजल मिले थे। आज भी ऋतिक की तगड़ी फीमेल फैन फॉलोइंग है।

कपिल के सवाल पर ऋतिक का जवाब
द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) में ऋतिक से कपिल ने एक बार पूछा था, ‘अमीरों के बच्चे भी शरारती होते हैं क्या और उनकी भी पिटाई होती है क्या?’ इस सवाल के जवाब में ऋतिक ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा था, ‘एक दिन पता नहीं मुझमें कैसे भूत आ गया। मेरी छत पर कुछ खाली बोतलें पड़ी थीं। मैं बिल्डिंग के 13वें फ्लोर पर रहता था।’ 

बोतलें नीचें फेंकने लगा….
ऋतिक ने आगे कहा, ‘पहले मैंने बोतलों को देखा फिर नीचे देखा, फिर बोतलों को देखा और फिर नीचे देखा। मैंने सोचा कि कैसे ये बोतलें नीचे गिरेंगी? कैसा लगेगा? ये जानना जरूरी है। फिर मैंने एक बोतल ली और नीचे गिराई, वो ठा करके नीचे गिरी, बहुत मजा आया। मुझे इतना ज्यादा मजा आया कि मैं उन खाली बोतलों की ट्रे को ही अपने साथ ग्रिल पर ले आया।’

छत पर आ गए थे ऋतिक के पापा
किस्सा सुनाते हुए ऋतिक ने आगे कहा, ‘ इसके बाद मैं एक के बाद एक सारी बोतलें नीचें फेंकने लगा। मैं लोगों को देख रहा हूं, मुझे इतनी बात समझ में नहीं आ रही कि किसी को लग गई तो चोट लग जाएगी। किस्मत की बात है किसी को भी लगी नहीं।’ ऋतिक ने इसके बाद बताया कि फिर मेरे पापा आ गए। उसके बाद नहीं बता सकता हूं मैं, फिर क्या हुआ। 

खूब पिटते थे ऋतिक
शो में ऋतिक की बहन सुनैना ने बताया था कि वह मम्मी पापा दोनों से बहुत पिटा करते थे। इसकी वजह थी कि वह खाना नहीं खाया करते थे। इस बारे में ऋतिक ने कहा, ‘मेरे पिताजी पराठे, भुर्जी, भुर्जी में जैम… जैम में चीज सब डालकर बनाते थे। पापा बोलते थे- डुग्गू कम ऑन ब्रेकफास्ट। मेरा मुंह सड़ा हुआ होता था।’ शो के आखिर में सुनैना ने बताया था कि कोई भी ऋतिक के बाल छूता है तो वह बहुत नाराज हो जाता है, मैं भी करती हूं तो मुझ पर भी नाराज हो जाता है।

दीपिका संग ऋतिक की जोड़ी
बता दें कि ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) पहली बार फिल्म ‘फाइटर’ (Fighter) में एक साथ नजर आएंगे। फिल्म निर्माता कंपनी वायकॉम18 स्टूडियोज ने कुछ वक्त पहले यह घोषणा की थी कि फिल्म 26 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। याद दिला दें कि ‘फाइटर’ पहले सितंबर 2022 में रिलीज होने वाली थी। लेकिन कोविड के चलते फिल्म के पूरे शेड्यूल पर इसका फर्क पड़ा है।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *