UK PM Boris Johnson Cancelled Trip: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने गुरुवार एक रिश्तेदार के कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाए जाने के बाद उत्तरी इंग्लैंड की यात्रा रद्द कर दी है. बोरिस जॉनसन का ये फैसला लॉकडाउन में पार्टी (Party in Lockdown) आयोजित करने के लिए माफी मांगने के एक दिन बाद आया है.   

बोरिस जॉनसन ने साल 2020 में कोरोना के सख्त लॉकडाउन के दौरान डाउनिंग स्ट्रीट अपने आवास के गार्डन में पार्टी का आयोजन किया गया था. ये खबर सामने आने के बाद बढ़ती नाराजगी के बीच बुधवार को बोरिस जॉनसन ने हाउस ऑफ कॉमन्स में माफी मांगी.

परिवार का सदस्य कोरोना पॉजिटिव

डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने बताया, “प्रधानमंत्री आज लंकाशायर (Lancashire) नहीं जाएंगे, क्योंकि उनके परिवार के एक सदस्य का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. ऐसे में कोरोना गाइडलाइन का पालन करेंगे” गौरतलब है कि बोरिस जॉनसन डाउनिंग स्ट्रीट के एक फ्लैट में अपनी पत्नी कैरी और दो बच्चों को साथ रहते हैं. 

वहीं, ब्रिटेन में वैक्सीनेट हो चुके लोगों को कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने के बाद खुद को आइसोलेट नहीं करना पड़ेगा, लेकिन उन्हें सलाह दी गई है कि घर के बाहर के अन्य लोगों के साथ निकट संपर्क सीमित रखें.

सरकारी आवास पर पार्टी का आयोजन 

गौरतलब है कि साल 2020 में जब दुनिया में कोरोना महामारी ने तबाही मचाई थी उस वक्त सबसे ज्यादा कोरोना से मौतें अमेरिका और यूरोप के देशों में हुई थीं. कोरोना के पहले लॉकडाउन में पूरी दुनिया के लोग घरों में कैद थे, तब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने सरकारी आवास पर पार्टी का आयोजन किया था. कोरोना की पहली लहर में ब्रिटेन में हुई मौतों से पूरे देश में मातम पसरा था.

ये भी पढ़ें-

Omicron Variant: एस्ट्राजेनेका की बूस्टर डोज ओमिक्रोन के खिलाफ उच्च एंटीबॉडी बनाने में प्रभावी, स्टडी में हुआ खुलासा

Covid-19 in Delhi: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- पहले से गंभीर बीमारी वाले लोगों की हो रही कोरोना से मौत, बढ़ते मामले को देखकर घबराएं नहीं



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *