देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी नई एसयूवी Mahindra XUV700 को लॉन्च किया था। बाजार में आने के बाद से ही ये एसयूवी ग्राहकों के बीच ख़ासी लोकप्रिय हो गई है। महज दो सप्ताह में ही कंपनी ने इसके 65,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है। 

बता दें कि, इस एसयूवी को बीते 7 अक्टूबर को बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च किया गया था। जानकारी के अनुसार इसके पेट्रोल वेरिएंट की डिलीवरी 30 अक्टूबर से शुरू की जाएगी, जबकि डीजल मॉडल की डिलीवरी के लिए ग्राहकों को नवंबर के पहले सप्ताह तक का इंतजार करना होगा। आपको याद दिला दें कि जिस दिन इस एसयूवी को लॉन्च किया गया था, उस दिन महज 1 घंटे में ही इसके 25,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज कर ली थी, जिसके बाद इंट्रोडक्ट्री प्राइस को अपडेट करते हुए इसकी कीमत में इजाफा कर दिया गया था। 

जैसा कि कंपनी ने इसके लॉन्च के समय ही कहा था कि, नई XUV700 के पहले 25,000 यूनिट्स को इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ बुक किया जाएगा। इसके बाद के सभी यूनिट्स के लिए कंपनी ने इसकी कीमत में इजाफा कर दिया है। अब MX पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 12.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय कर दी गई है। इस वेरिएंट की कीमत में तकरीबन 50,000 रुपये का इजाफा किया गया है जो कि पहले 11.99 लाख रुपये थी। वहीं डीजल वेरिएंट की कीमत 12.99 लाख रुपये से शुरू होती है। 

कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का एमस्टॉलिन टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि 200hp की पावर और 380Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड ऑटामेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 

वहीं डीजल वेरिएंट में 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk टर्बोचार्ज डीजल इंजन इस्तेमाल किया है। जो कि 155hp की पावर और 360Nm का टॉर्क जेनरेट करता है (केवल एंट्री लेवल वेरिएंट के लिए), ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं AX वेरिएंट का इंजन 185hp की पावर और 420Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 
 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *