4c4d8bd1f820edb5bb5b023b6146a012 original


JioPhone Next: Reliance का बहुचर्चित स्मार्टफोन JioPhone Next दिवाली के आस-पास लॉन्च हो सकता है. लॉन्च से पहले ही इस फोन का लोगों में काफी क्रेज है. इसकी खास वजह फोन की कीमत है. जियो का ये फोन गूगल प्ले कंसोल पर लिस्टेड कर दिया गया है, जिससे इसके कई स्पेसिफिकेशंस का खुलासा हुआ है. ये फोन उन लोगों के लिए बेहद खास होगा जो कि कीमत की वजह से स्मार्टफोन नहीं खरीद पाते हैं. आइए जानते हैं इसमें क्या-क्या स्पेसिफिकेशंस हो सकते हैं. 

इतनी हो सकती है कीमत
खबरों की मानें तो JioPhone Next फोन दो वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इसके बेस वेरिएंट की कीमत पांच हजार रुपये तक हो सकती है. वहीं इसके दूसरे वेरिएंट के लिए आपको करीब सात हजार रुपये तक चुकाने होंगे. 

स्पेसिफिकेशंस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक JioPhone Next में 5.5 इंच एचडी डिस्प्ले दिया जाएगा. फोन एंड्रॉयड गो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकता है. परफॉर्मेंस के लिए इसमें क्वालकॉम QM215 प्रोसेसर का यूज किया गया है. इसमें 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है.

कैमरा और बैटरी
JioPhone Next स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का हो सकता है. वहीं इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है. पावर के लिए फोन में 2500mAh की बैटरी दी जा सकती है. ये फोन ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आएगा.
 
मिलेंगे कई कस्टमाइज फीचर्स
JioPhone Next को रिलायंस ने गूगल के साथ पार्टनरशिप में बनाया है. इसमें कई फीचर्स हैं विशेष रूप से जियोफोन नेक्स्ट के लिए ही कस्टमाइज कर बनाया गया है. इसमें ओवर-द-एयर अपडेट के अलावा नए फीचर्स और कस्टमाइजेशन भी मिलते रहेंगे. फोन में Google Play Protect बिल्ट-इन है जो गूगल का वर्ल्ड-क्लास सिक्यॉरिटी और मैलवेयर प्रोटेक्शन ऐप है.

Micromax Spark Go से होगा मुकाबला
JioPhone Next स्मार्टफोन का मुकाबला Micromax Spark Go से होगा. इस फोन की कीमत सिर्फ 3,999 रुपये है. फोन में डुअल सिम के साथ एंड्रॉयड ओरियो का गो एडिशन दिया गया है. इसमें 5 इंच का FWVGA डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 480×854 पिक्सल है. इस फोन में स्प्रिडट्रम का SC9832E प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए माली T720 जीपीयू, एक जीबी रैम व आठ जीबी स्टोरेज है जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. 

कैमरा और बैटरी
फोन में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. दोनों कैमरे के साथ फ्लैश लाइट मिलेगी. इसमें 2000mAh की बैटरी है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 0, जीपीएस, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक है.

ये भी पढ़ें

Amazon Festival Sale: वन प्लस के टॉप 5 कैमरे वाले फोन पर एमेजॉन का बंपर डिस्काउंट और 18 हजार तक का एक्सचेंज बोनस ऑफर

Smartphone Launch: Realme GT Neo 2T और Realme Q3s स्मार्टफोन्स ने मारी एंट्री, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *