more than 150 people fell ill after eating the mukhiya candidate feast in sheohar 1634756699


शिवहर के ताजपुर पंचायत में एक मुखिया प्रत्याशी के नामांकन की दावत खाने के बाद डेढ़ सौ से अधिक लोग बीमार पड़ गए।  प्रभावित लोगों में बच्चों की संख्या अधिक है। फूड प्वाइजनिंग की वजह से देर रात तक शिवहर सदर अस्पताल में मरीजों को लाने का सिलसिला जारी है। स्थिति यह है कि इतने मरीजों के लिए अस्पताल में बेड तक उपलब्ध नहीं है और कई मरीज फर्श पर ही लेटे हुए हैं। घटना की सूचना मिलते ही जिला और पुलिस प्रशासन के सीनियर अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचकर वहां स्थिति संभालने की कोशिश कर रहे हैं।   

इस घटना ताजपुर पंचायत में अफरा-तफरी मचा हुआ है। शिवहर के एसडीपीओ संजय कुमार पांडे ने बताया कि बुधवार को एक मुखिया प्रत्याशी के नामांकन के बाद शाम में मछली-चावल का भोज भोज दिया गया था। इसे खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ गई है। बीमार लोगों को सदर अस्पताल लाया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग पहुंच चुके हैं।  शिवहर के थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि सदर अस्पताल में इलाज के लिए करीब डेढ़ सौ लोग पहुंच चुके हैं। डॉक्टरों के अनुसार सभी का इलाज चल रहा है और किसी की गंभीर स्थिति नहीं है। 

मरीजों से पटा सदर अस्पताल फूड प्वाइजनिंग के मरीजों से सदर अस्पताल भर गया है। अस्पताल के विभिन्न वॉर्डों में स्थित बेड के अलावा के अलावा बड़ी संख्या में मरीज अस्पताल के बरामदे के फर्श पर ही सोए हुए हैं। अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल है। चिकित्सकों के अनुसार कुछ मरीज डर से घबरा गए हैं।

खाने के 2 घंटे के अंदर उल्टी-दस्त शुरू

भोज खाने के 2 घंटे के अंदर ही कुछ लोगों को उल्टी- दस्त की शिकायत शुरू हो गई। अस्पताल में भर्ती ताजपुर निवासी बिंदेश्वर दास ने बताया कि मछली-चावल का भोज था। उन्होंने  करीब 5.30 बजे खाना खाने के 2 घंटे के बाद उन्हें उल्टी और दस्त होने लगा। उन्होंने बताया कि उनका उम्र करीब 60 वर्ष है। गणपत माझी के पुत्र राधेश्याम माझी ने बताया कि अधिकतर लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत है। 

people fell ill in sheohar party

देर रात तक लाए जाते रहे मरीज 

रात 12 बजे  भी अस्पताल में मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जारी था। अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ जुटी है। बड़ी संख्या में आसपास और ताजपुर से लोग सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं। सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि डेढ़ सौ से अधिक मरीज अभी तक पहुंच चुके हैं और सभी का प्रारंभिक इलाज चल रहा है। बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है। सिविल सर्जन डॉक्टर राजदेव प्रसाद सिंह के अलावा जिला प्रशासन की ओर से एडीएम शंभू शरण, एसडीओ इश्तियाक अली अंसारी, एसडीपीओ संजय कुमार पांडे सहित अन्य अधिकारी मौजूद हैं।

संबंधित खबरें



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *