c25be31eae16167337d17a057fbed9d8 original


इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने एक खास फीचर को बंद करने जा रहा है. अब आप ऐप में मैसेंजर रूम सर्विस फीचर का यूज नहीं कर सकेंगे. इस ऐप को पिछले साल ही लॉन्च किया गया था. व्हाट्सऐप ट्रैकर  WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सऐप मैसेंजर रूम शॉर्टकट अब चैट शेयर से जल्द ही हटा दिया जाएगा. कंपनी  iOS और एंड्रॉयड दोनों ही प्लेटफॉर्म से इसे हटाने जा रही है. ये फैसला कंपनी ने क्यों लिया है, आइए आपको बताते हैं.

इसलिए हो रहा बंद
WABetaInfo की मानें तो व्हाट्सऐप मैसेंजर रूम फीचर को यूजर्स ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर रहे थे और इसी वजह से कंपनी ने इसे ऐप में से हटाने का फैसला किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp बीटा IOS 2.21.190.11 और व्हाट्सऐप बीटा एंड्रॉयड 2.21.19.15 इन दोनों बीटा वर्जन पर इस फीचर को डिसऐबल कर दिया गया है. 

पिछले साल हुआ था लॉन्च 
व्हाट्सऐप मैसेंजर रूम फीचर कंपनी ने पिछले साल मई में लॉन्च किया था. इस फीचर की मदद से 50 यूजर्स का फेसबुक मैसेंजर पर एक ग्रुप बना सकते थे. इस फीचर को बंद करने के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि इस फीचर के बंद होने के बाद इसका अल्टरनेटिव फीचर आ सकता है. 

आ रहा है ये मजेदार फीचर
WhatsApp एक ऐसे ग्रुप आइकन एडिटर के फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिससे आप एक स्टिकर या इमोजी को अपने ग्रुप चैट की DP की तरह यूज कर सकेंगे. यूजर को बैकग्राउंड कलर को इमोजी या फिर स्टिकर के साथ यूज करने के दो ऑप्शन मिलेंगे. इनमें से जिस भी ऑप्शन को यूजर सलेक्ट करेंगे तो व्हाट्सऐप अपने हिसाब से एक ग्रुप इमेज सलेक्ट करके DP की तरह लगा देगा.  

ये भी पढ़ें

WhatsApp ला रहा ये बेहद खास फीचर, ग्रुप चैट्स में DP की तरह यूज कर सकेंगे इमोजी और स्टिकर्स

WhatsApp के iOS यूजर्स के लिए भी रोलआउट होगा एंड्रॉयड वाला ये खास फीचर, जानें कैसे करता है काम



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *