suzuki access scooter 1632317078


ऐसा लंबे समय के बाद देखने को मिल रहा है कि देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर TVS Jupiter को इतनी कड़ी टक्कर मिली है। जापानी वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी की मशहूर स्कूटर Suzuki Access ने इस कार Jupiter को बिक्री के मामले में कड़ी प्रतिस्पर्धा देते हुए पीछे कर दिया है। 

बीते अगस्त महीने में हमेशा की तरफ Honda Activa देश की सबसे ज्यादा बेचा जाने वाला स्कूटर बना है। कंपनी ने इस स्कूटर के कुल 2,04,659 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के 1,93,607 यूनिट्स के मुकाबले 5.7% प्रतिशत ज्यादा है। वहीं Suzuki ने अपने स्कूटर Access के कुल 49,135 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के अगस्त महीने में 41,484 यूनिट्स थी। 

TVS Jupiter जो अब तक दूसरे पायदान पर रहती थी, वो खिसक कर तीसरे पोजिशन पर आ गई है। इस दौरान टीवीएस ने इस स्कूटर के कुल 45,625 यूनिट्स की बिक्री की है। इस स्कूटर की बिक्री में 12.8% की भारी गिरावट देखने को मिली है। इस स्कूटर की बिक्री लगातार कम हो रही है, इसके पीछे एक कारण ये भी है कि इसे लंबे समय से कोई बड़ा अपडेट नहीं मिला है।

कैसी है नई Suzuki Access: 

कुल 7 वेरिएंट्स में आने वाला इस स्कूटर में कंपनी ने 124cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। ये इंजन 8.7PS की पावर और 10Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर में कंपनी ने कुछ ख़ास फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसे और भी बेहतर बनाता है। 

इस स्कूटर में LED हेडलाइट के साथ क्रोम बेजल, सेमी-डिजिटल इंफॉर्मेशन पैनल के साथ इको-असिस्ट इंडिकेटर मिलता है, जो मूल रूप से एक बार की तरह है, जो कि जब आप स्कूटर को इकोनॉमी मोड में करते हैं तो नीले से हरे रंग में बदल जाता है। इसमें एक्सटर्नल फ्यूल कैप दिया गया है।

suzuki access scooter

सुजुकी ने हाल ही में सुजुकी राइड कनेक्ट फीचर के साथ नए वेरिएंट पेश किए हैं। यह ब्लूटूथ-इनेबल्ड स्मार्टफोन-कनेक्टिविटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आपको टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल, SMS, व्हाट्सएप अलर्ट, ओवरस्पीडिंग अलर्ट, ट्रिप शेयरिंग और लास्ट पार्क किए गए स्थान जैसी सुविधाएं प्रदान करता है। 

कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम से लैस इस स्कूटर की कीमत 73,400 रुपये से लेकर 82,600 रुपये के बीच है। इसमें डिस्क ब्रेक्स के साथ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। सामान्य तौर पर ये स्कूटर 50 से 55 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। नए और एडवांस फीचर्स इस स्कूटर को अन्य मॉडलों के मुकाबले और भी बेहतर बनाता है। 
 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *