mg astor 1632482278


MG Motor India की नई मिड-साइज SUV Astor का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। ICN की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ऐस्टर को भारत में 7 अक्टूबर को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने अभी इस SUV की ऑफिशियल लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया है। मार्केट में Astor की सीधी टक्कर ह्युंदै क्रेटा, किआ सेल्टॉस और स्कोडा कुशाक के साथ हाल में लॉन्च हुई Volkswagen Taigun से होगी। कंपनी ऐस्टर के एंट्री लेवल वेरियंट को 9 लाख रुपये के आसपास की कीमत के साथ पेश कर सकती है। वहीं, इसका टॉप एंड वेरियंट 15 लाख रुपये तक जा सकता है। 

दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आएगी ऐस्टर
ऐस्टर दो पेट्रोल इंजन- 1.5L VTi नैचुरली ऐस्पिरेटेड और 1.3L टर्बोचार्ज्ड ऑप्शन में आने वाली है। इसका 1.5 लीटर नैचुरली ऐस्पिरेटेड इंजन 108bhp के साथ 144Nm का टॉर्क पैदा करता है। वहीं, इसके टर्बोचार्ज्ड इंजन में 220Nm टॉर्क और 138bhp की पावर मिलेगी। कंपनी इस कार को केवल पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है। 

यह भी पढ़ें: WagonR का नया अवतार होगा बेहद अनोखा, जानिए कब लॉन्च होगा नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल

6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन
गियरबॉक्स की बात करें तो ऐस्टर के नैचुरली ऐस्पिरेटेड इंजन में आपको 5-स्पीड मैनुअल और 8-स्टेप CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिलेगा। वहीं, टर्बोचार्ज्ड वेरियंट में कंपनी केवल 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देने वाली है। 

इन्फोटेनमेंट के लिए फीचर्स की लंबी लिस्ट
इंटीरियर की बात करें तो इस SUV में 10.1 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। ऐस्टर में कनेक्टेड कार फीचर के लिए कंपनी Jio e-SIM भी ऑफर करेगी। SUV में लगा इन्फोटेनमेंट सिस्टम ऐपल कार-प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। ऐस्टर की सबसे खास बात है कि इसमें AI सिस्टम असिस्टेंट दिया गया है, जो यूजर के सवालों का जवाब देता है और इसे हिंग्लिश में भी वॉइस कमांड दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: एडवांस फीचर्स और तकनीक से लैस होकर आ रही है नई Maruti Alto, जानिए कब होगी लॉन्च

पैनोरमिक सनरूफ का भी मजा
SUV में कंपनी 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ऑफर करेगी। इसके अलावा इसमें हीटेड ORVM, पैनोरमिक सनरूफ, 6-वे अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रेन सेंसिंग वाइपर्स और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई शानदार फीचर मिलेंगे। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *