8297bce24662214a84c1f5c2aa5e2ef2 original


आयकर विभाग ने अपने बयान में कहा कि अभिनेता सोनू सूद और उनके सहायकों ने 20 करोड़ रुपये से अधिक की कर चोरी की है. एक्टर को तीन दिनों तक मुंबई में घर खोजने के बाद. 48 वर्षीय श्री सूद ने हाल ही में दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सरकार के साथ साझेदारी की ऐलान किया. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अनुसार सोनू सूद की NGO ने ओवरसीज डोनर्स (रेगूलेशन) एक्ट का उल्लंघन करते हुए एक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करके विदेशी दानदाताओं से 2.1 करोड़ रुपये जुटाए, जो इस तरह के लेनदेन की देखरेख करता है.

28 जगह हो रही तलाशी
सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (CBDT) के मुताबिक अभिनेता और उनके सहयोगियों के घरों की तलाशी में कर चोरी से संबंधित आपत्तिजनक सामग्री मिली थी. मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरुग्राम में फैले कुल 28 परिसरों को तलाशी अभियान में शामिल किया गया है.

जांच में मिले सबूत
आईटी विभाग ने कहा “अभिनेता और उनके सहयोगियों के परिसरों में तलाशी के दौरान टैक्स चोरी से संबंधित आपत्तिजनक सबूत पाए गए हैं. आयकर विभाग का दावा है कि अब तक की जांच के दौरान 20 ऐसी कंपनियों का पता चला है जिनसे सोनू द्वारा अनसिक्योर्ड लोन दिखाया गया जबकि यह पैसा उनकी अपनी कमाई का था.”

लॉकडाउन में की थी लोगों की मदद
अभिनेता तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने हजारों अप्रवासियों को उनके घरों तक पहुंचने में मदद की, जब सरकार ने मार्च 2020 में COVID-19 महामारी के कारण लॉकडाउन लगाया गया था. आयकर विभाग के आला अधिकारी के मुताबिक जब इन शैल कंपनियों के कर्ताधर्ताओं से पूछताछ की गई तो उन्होंने शपथ पत्र के जरिए स्वीकार किया कि उन्होंने सोनू सूद को बोगस एंट्री दी थी. आयकर विभाग के अधिकारी दावे के मुताबिक अब तक 20 करोड़ से ज्यादा की आयकर चोरी का पता चला है.

AAP ने बनाया स्टूडेंट मेंटरशिप प्रोग्राम का एंबेस्डर 
सोनू सूद को हाल ही में आम आदमी पार्टी के स्टूडेंट मेंटरशिप प्रोग्राम के लिए एक एंबेस्डर बनाया गया है. आप ने अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई की निंदा करते हुए दावा किया है कि सरकार उन्हें बाहर कर रही है क्योंकि वह गरीबों के लिए “मसीहा” हैं. आप के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोनू सूद के समर्थन में ट्वीट करते हुए कहा कि बॉलीवुड अभिनेता के पास उन लाखों परिवारों की प्रार्थना है, जिन्होंने मुश्किल समय में उनकी मदद की है.

ये भी पढ़ें

Sonu Sood Income Tax Survey: सोनू सूद पर लगा टैक्स चोरी का आरोप, IT टीम ने किया 20 फर्जी कंपनियों का खुलासा

Bigg Boss OTT Finale Live Streaming: पांच फाइनलिस्ट की किस्मत का फैसला आज, जानिए कब और कहां देख सकेंगे करण जौहर के शो का फिनाले

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *