74b588a2df5459760abc7845f4596103 original


Taliban News: संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र के बीच अफगानिस्तान की नई तालिबानी सरकार ने संयुक्त राष्ट्र से तालिबान के प्रतिनिधि को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने की मांग की है. इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र के लिए तालिबान सरकार द्वारा नवनियुक्त स्थाई प्रतिनिधि और तालिबान के वरिष्ठ प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने एबीपी न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत की.

सुहैल शाहीन ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि संयुक्त राष्ट्र को तालिबान को महासभा संबोधित करने का मौका देना चाहिए और क्योंकि तालिबान पूरे अफगानिस्तान पर काबिज है और 25 साल के संघर्ष के बाद अफगानिस्तान को स्थाई सरकार दे रहा है. सुहैल शाहीन ने कहा कि तालिबान पर व्यापक सरकार नहीं बनाने का आरोप लगाना बिल्कुल गलत है क्योंकि तालिबान ने अपनी सरकार में ताजिक समेत दूसरे समुदायों को भी शामिल किया है.

सुहैल शाहीन ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में ये भी दावा किया कि तालिबान औरतों के हकों के प्रति कटिबद्ध है और इस दिशा में तालिबान सरकार में विमर्श जारी है. सुहैल शाहीन ने कहा कि तालिबान सरकार ने लड़कियों के लिए स्कूलों को खोल दिया है और बहुत जल्द ही लड़कियों के लिए उच्च शिक्षा संस्थान भी खोले जाने वाले हैं. 

सुहैल शाहीन ने कहा कि तालिबान सरकार के खिलाफ बेवजह मीडिया कैम्पेन चलाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के SCO सम्मेलन में तालिबान सरकार के व्यापक नहीं होने के बयान पर सुहैल शाहीन ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का बयान नहीं देखा है और उसे सुनने के बाद ही उसपर प्रतिक्रिया दे सकते हैं.

सुहैल शाहीन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि संयुक्त राष्ट्र उनके हक में फैसला करेगा और तालिबान को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने का मौका दिया जाएगा.

 

Rohini Court Firing: कोर्ट के भीतर फायरिंग में गैंगस्टर की हत्या, पुलिस ने वकील की ड्रेस पहने हमलावर को भी मार गिराया, देखें वीडियो

जातीय जनगणना को लेकर मायावती ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा- बीजेपी की OBC राजनीति का हुआ पर्दाफ़ाश



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *