2021 royal enfield classic 350 1631978197


350 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिक्री Royal Enfield Classic 350 की होती है। कंपनी अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल ले आई है। जेनरेशन मॉडल को नए ‘J’ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। नई क्लासिक 350 में चेचिस फ्रेम से लेकर फीचर्स और डिज़ाइन में कई तरह के बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। यहां हम बाइक के 5 नए फीचर्स के बारे में बता रहे हैं, जो इसे पुराने मॉडल से पूरी तरह अलग बनाते हैं। 

1. Fuel Guage
बहुत लोग बोलते थे कि रॉयल एनफील्ड की बाइक में फ्यूल मीटर क्यों नहीं मिलता। ऐसे लोगों की शिकायत को कंपनी ने दूर कर दिया है। क्लासिक 350 में छोटी सी LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसमें fuel gauge के साथ ओडोमीटर, दो ट्रिप मीटर और घड़ी भी दी गई है। 

2. New Exhaust Sound
दूसरी शिकायत ऐसे लोगों की दूर की है, जो ज्यादा साउंड के लिए रॉयल एनफील्ड का साइलेंसर बदल देते थे। कंपनी ने इसका एग्जॉस्ट साउंड पूरी तरह से चेंज कर दिया है, जो अब पहले से ज्यादा पावरफुल आवाज निकालता है। 

यह भी पढ़ें: सबसे ज्यादा बिक रही Hero की यह बाइक, महीनेभर में लाखों ने खरीद डाली

3. Tripper Navigation
बाइक के टॉप-वेरिएंट में आपको Meteor 350 की तरह Tripper Navigation सिस्टम भी दिया है। यानी आप रॉयल एनफील्ड ऐप के जरिए बाइक को कनेक्ट कर सकते हैं। फिर आपको डेस्टिनेशन के लिए टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन मिलता रहेगा। कंपनी ने लेफ्ट हैंडलबार पर एक USB चार्जिंग पोर्ट भी दिया है, जो एक काफी यूजफुल फीचर है। 

2021 royal enfield classic 350 1631978503

4. Seats
बाइक पर बैठते ही आपको सबसे बड़ा बदलाव इसकी सीट्स में महसूस होने वाला है। कंपनी ने सीट हाइट को 32mm कम करके 805mm बना दिया है, यानी अब कम हाइट के लोगों के लिए भी रॉयल एनफील्ड ड्राइव करना ज्यादा आसान हो गया है। इसकी सीट्स का डिजाइन भी बदल दिया गया है, जो अब पहले से ज्यादा आरामदायक हो गई हैं। 

यह भी पढ़ें: एक नए डुअल-टोन कलर में दिखी Tata Punch माइक्रो एसयूवी, फेस्टिव सीजन में है लॉन्चिंग

2021 royal enfield classic 350 1631978618

5. अन्य बदलाव
Meteor 350 की तरह इस बाइक को भी नए J-प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस बाइक को न केवल नए ग्रॉफिक्स और नया लुक मिलता है, बल्कि इसके मैकेनिज्म और टेक्नोलॉजी में भी बदलाव किया गया है।  इसमें अपडेटेड फ़्यूल टैंक ग्रॉफिक्स और Meteor वाले स्विच दिए गए हैं। बाइक से अब किक को हटा लिया गया है। इसके अलावा, बेहतर एर्गोनॉमिक्स के लिए हैंडलबार को अपडेट किया गया है। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *