813d6ea1aaa38e86a6b2c8ab04b53be6 original


Indian Army JAG Recruitment 2021: भारतीय सेना (Indian Army) में नौकरी करने का मन बना रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. इसके (Indian Army JAG Recruitment 2021) लिए भारतीय सेना में लॉ ग्रेजुएट पाठ्यक्रम के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाले गए हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. भारतीय सेना ने जज एडवोकेट जनरल (JAG) एंट्री स्कीम (शेड्यूल स्कीम अप्रैल 2022) 28वें पाठ्यक्रम के लिए संक्षिप्त में सूचना जारी की है.

उम्मीदवार 29 सितंबर 2021 से ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकेंगे. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर 2021 है. वहीं विस्तृत अधिसूचना समय से जारी कर दी जाएगी. उम्मीदवारों को समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करना होगा ताकि अपडेट मिल सकें. उम्मीदवार जज एडवोकेट जनरल (JAG) कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उनके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कानून में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. 

महत्वपूर्ण तारीख

भारतीय सेना JAG के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 29 सितंबर 2021
भारतीय सेना JAG के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 28 अक्टूबर 2021

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार को एलएलबी डिग्री में न्यूनतम 55% कुल अंक (स्नातक के बाद तीन साल के पेशेवर या 10+2 परीक्षा के पांच साल बाद) प्राप्त होने चाहिए. उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया/स्टेट के साथ एक वकील के रूप में पंजीकरण के लिए पात्र होना चाहिए. उम्मीदवार बार काउंसिल ऑफ इंडिया के जरिए मान्यता प्राप्त कॉलेज / विश्वविद्यालय से होना चाहिए.

आयु सीमा

आयु सीमा 21 से 27 वर्ष  होना चाहिए. सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी.

कैसे करे आवेदन?

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफिसर एंट्री अप्लाई/लॉगइन करने के बाद पंजीकरण पर क्लिक करें. रजिस्ट्रेशन के बाद ऑनलाइन अप्लाई पर क्लिक करें. एक पृष्ठ अधिकारी चयन पात्रता खुल जाएगा. JAG एंट्री कोर्स पर क्लिक करें. इसके बाद आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा. निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और विभिन्न सेगमेंट के तहत आवश्यक विवरण भरने के बाद सब्मिट करें. 

Lucknow University UG 2021 Result: लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा की मेरिट लिस्ट की जारी, ऐसे करें चेक

Chhattisgarh Police Recruitment Board: छत्तीसगढ़ पुलिस में एसआई के पदों के लिए बंपर वैकेंसी, 1 अक्टूबर से कर सकते हैं अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *