pic credit twitter 1627638568


भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में अपने क्वार्टरफाइनल मैच में धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। सिंधु ने जबरदस्त मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को 21-13, 22-20 से हराकर अपना शानदार सफर जारी रखा है। सिधु ने 56 मिनट तक चले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया और यामागुची को खुद पर हावी होने का कोई मौका नहीं दिया। सिंधु ने रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल हासिल किया था, लेकिन वह गोल्ड लाने से महज एक कदम दूर रह गईं थीं। ऐसे में इस बार करोड़ों भारतीय फैन्स की निगाहें सिंधु पर टिकी हुई है। 

 

सिंधु ने इससे पहले प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे सेटों में 21-15, 21-13 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। सिंधु पहले सेट के शुरुआत में अकाने यामागुची से 5-6 से पिछड़ रही थीं, लेकिन इस स्टार खिलाड़ी ने मैच में जोरदार वापसी की और पहले सेट को 21-13 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली, लेकिन सिंधु 2 प्वॉइंट से बाजी मारने में सफल रहीं। सिंधु की इस जीत के साथ ही टोक्यो ओलंपिक में भारत के तीसरे मेडल आने की संभावना भी बढ़ गई है। आज सुबह महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने अपना क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की और भारत के दूसरे मेडल पर भी मुहर लगाई। टूर्नामेंट के दूसरे दिन मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता था।

Tokyo Olympics: दीपिका का ओलंपिक पदक जीतने का सपना फिर टूटा, क्वार्टर फाइनल में हारी

सेमीफाइनल में सिंधु का मुकाबला थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन और चीनी ताइपे की ताई जु यिंग के बीच होने वाले दूसरे क्वार्टरफाइनल के विजेता से होगा। मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधू ने दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ 11 – 7 के जीत के रिकॉर्ड का फायदा उठाकर पहला गेम महज 23 मिनट में 21-13 से अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में यामागुची ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया और 33 मिनट में जीत दर्ज कर अंतिम चार में जगह पक्की की। 

संबंधित खबरें



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *