426d4a94c995492ee23486f1af0be349 original


Apple के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि आईफोन के रेवेन्यू ने जून तिमाही में 39.6 अरब डॉलर का रिकॉर्ड बनाया है जो साल-दर-साल 50 फीसदी बढ़ रहा है. यह अपनी उम्मीदों से बहुत ज्यादा है. भारत सहित दुनिया भर में iPhone 12 बहुत ज्यादा मांग है. टिम कुक ने मंगलवार को कहा, iPhone के लिए इस तिमाही में हर जगह  बहुत मजबूत डबल डिजिट का इजाफा देखा गया है और हम iPhone 12 लाइनअप के लिए अपने कस्टमर्स के रिएक्शंस से उत्साहित हैं.

‘Apple की टेक्नोलॉजी पसंद कर रहे यूजर्स’
कुक ने कहा, हम केवल 5G की शुरूआती पारी में हैं, लेकिन पहले से ही यह अविश्वसनीय प्रदर्शन और गति ने इस बात पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है कि लोग हमारी तकनीक का अधिकतम लाभ कैसे उठा सकते हैं. उन्होंने कहा, कस्टमर्स iPhone 12 को इसकी सुपरफास्ट 5G स्पीड, A14 बायोनिक चिप और एडोब विजन कैमरा के लिए पसंद करते हैं जो पहले कभी किसी फोन में नहीं दिया गया है.

जून तिमाही में बनाया रिकॉर्ड
Apple के सीएफओ ने कहा मैक के लिए आपूर्ति की बाधाओं के बावजूद, हमनें पिछले साल की तुलना में 16 प्रतिशत अधिक, 8.2 बिलियन डॉलर का जून तिमाही का रिकॉर्ड बनाया. बिक्री की सफलता का यह असाधारण स्तर हमारे नए मैक के लिए बहुत उत्साही ग्राहक प्रतिक्रिया से प्रेरित है, जो एम 1 द्वारा संचालित है. चिप, जिसे हमनें हाल ही में अपने नए डिजाइन आईमैक में दिया है. सर्विसेज वर्टिकल में, Apple 17.5 बिलियन डॉलर के ऑल-टाइम रेवेन्यू रिकॉर्ड पर पहुंच गया है.

बढ़ी पेड सब्सक्रिप्शन की मांग
कंपनी ने बताया कि पेड सब्सक्रिप्शन में मजबूत वृद्धि जारी है. अब हमारे प्लेटफॉर्म पर सर्विस में 700 मिलियन से अधिक पेड सब्सक्रिप्शन हैं. जो पिछले साल से 150 मिलियन से अधिक है और हमारे पास सिर्फ चार सालों में भुगतान किए गए सब्सक्रिप्शन की संख्या पहले से लगभग चार गुना हो गई है. महत्वपूर्ण सप्लाई बाधाओं के बावजूद 7.4 बिलियन डॉलर के रेवेन्यू के साथ आईपैड का प्रदर्शन भी 12 प्रतिशत अधिक था. Apple ने कहा, एम 1 के साथ मैकबुक एयर और कई प्रमुख कंपनीयों के बीच तेजी से अपना रेवेन्यू बढाया है.

ये भी पढ़ें

Best Smartphones: Samsung, Apple नहीं बल्कि ये कंपनी बनी नंबर-1, इतना रहा मार्केट शेयर

Smartphone Tips: चोरी हो गया है फोन तो न हों परेशान! ऐसे डिलीट करें उसमें मौजूद डेटा



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *