24f74542290de80d68f4380acd82036d original


CBSE 10th Result 2021 Date Time Live: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा CBSE 10वीं परिणाम 2021 जल्द ही जारी किए जाने की संभावना है. सीबीएसई कक्षा 10 के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in और अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे डिजिलॉकर ऐप और वेबिस्ट पर जारी किए जाएंगे. शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सीबीएसई कक्षा 10 के परिणाम की तारीख और समय की घोषणा कर सकते हैं.  

स्कूलों ने बोर्ड को फाइनल मार्क्स जमा किए

लास्ट अपडेट के अनुसार, स्कूलों ने बोर्ड को फाइनल मार्क्स जमा कर दिए हैं. वहीं अब यह सुझाव दिया जा रहा है कि बोर्ड उन स्कूलों के परिणाम रोक सकता है जिन्होंने अभी तक अंक जमा नहीं किए हैं और बाकी के के लिए परिणाम जारी कर दिया जाएगा.

23 जुलाई को 500 से ज्यादा स्कूलों को फिर से परिणामों को मॉडरेट करने के लिए कहा गया था क्योंकि दिए गए मार्क्स हाई स्पेक्ट्रम में देखे जा रहे थे. बोर्ड ने बताया था कि कई स्कूलों ने अपने मार्क्स को टॉप रेंज में रखा था, जिससे ओवरऑल परिणाम खराब हो गया था.

इन वेबसाइट्स पर चेक किए जा सकेंगे परिणाम

सीबीएसई 10वीं का परिणाम जारी किए जाने के बाद आधिकारिक वेबसाइटों cbse.nic.in, cbse.gov.in, cbseacademic.nic.in पर जाकर चेक किया जा सकेगा.

इस बीच सीबीएसई ने प्राइवेट कैंडिडेट्स के एग्जाम की तारीख भी घोषित कर दी है. प्राइवेट छात्रों की परीक्षा 16 अगस्त से 15 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी.

ये भी पढ़ें

School Reopening: आज से मध्यप्रदेश, पंजाब समेत इन राज्यों में खुले स्कूल, SOP का सख्ती से करना होगा पालन

Covid-19: प्राइवेट स्कूलों का रेवेन्यू 20-50 फीसदी घटा, 55 प्रतिशत शिक्षकों की सैलरी में हुई कटौती- रिपोर्ट



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *