novak djokovic 1625072305


सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच बुधवार को केविन एंडरसन पर 6-3, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज कर विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में पहुंच गए। जोकोविच कई बार विम्बलडन के घसियाले कोर्ट पर फिसले और लड़खड़ाए भी लेकिन उन्हें एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा और उन्होंने केवल छह सहज गलतियां कीं। लेकिन टूर्नामेंट के तीसरे दिन फिर उन्हें पैरों से दिक्कत जारी रही और कई बार फिसलने से उन्हें परेशानी भी हुई जैसा कि अन्य मैचों में अन्य खिलाड़ियों के साथ भी हुआ। 
     
बियांका आंद्रिस्कू ने पहले दौर का मैच गंवाने के बाद कहा, ‘मैं सिर्फ एक बार नहीं फिसली, बल्कि छह बार फिसली। कोर्ट बहुत फिसलने वाला है। मैं यहां पर एक बार ही खेली हूं लेकिन वे कोर्ट ऐसे बिलकुल नहीं थे। मैंने कई अन्य खिलाड़ियों से भी बात की तो उन्होंने कहा कि यह इतना सामान्य नहीं है। लेकिन हम इसका कुछ नहीं कर सकते हैं।’ सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स को मंगलवार को फिसलने के बाद पैर में चोट के कारण पहले दौर के मैच से हटना पड़ा। वहीं रोजर फेडरर के प्रतिद्वंद्वी एड्रियन मनारिनो को गिरने के बाद घुटना मुड़ने के कारण हटना पड़ा।
    
खेल के पहले दो दिनों तक हुई लगातार बारिश के कारण कोर्ट पर फिसलन हो गई। मौसम के कारण मैचों के कार्यक्रम उथल पुथल हो गया जिससे पहले दौर के 27 मैच बुधवार तक खिसक गए।छठे और लगातार तीसरे विम्बलडन खिताब की कोशिश में जुटे जोकोविच को एंडरसन से इतनी परेशानी नहीं हुई जितनी फिसलन भरे कोर्ट से हुई जिसमें एक बार तो वह निराशा में बड़बड़ाते हुए खड़े हुए। जोकोविच अगर इस बार विम्बलडन खिताब जीत जाते हैं तो वह फेडरर और राफेल नडाल के 20 मेजर ट्रॉफियों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

Wimbledon 2021: फ्रांस की एलिजे कोर्नेट ने बियांका आंद्रिस्कू को हराकर किया बड़ा उलटफेर
    
वहीं महिला वर्ग में फ्रांस की एलिजे कोर्नेट ने पांचवीं वरीयता प्राप्त आंद्रिस्कू को हराकर उलटफेर किया। कोर्नेट ने दो हफ्तों में दूसरी बार आंद्रिस्कू को पराजित किया है। उन्होंने पूर्व अमेरिकी चैम्पियन आंद्रिस्कू की पांच बार सर्विस तोड़ी और कनाडा की इस खिलाड़ी को 6-2 6-1 से शिकस्त दी। कोर्नेट ने दो हफ्ते पहले बर्लिन में भी आंद्रिस्कू को मात दी थी। फ्रेंच ओपन उप विजेता और 16वीं वरीय अनास्तासिया पावलुचेंकोवा ने अना बोगडान पर एक घंटे में 6-2 6-2 की जीत से दूसरे दौर में प्रवेश किया। कैमिलिया जियोर्जी और 19वीं वरीय कैरोलिना मुचोवा भी दूसरे दौर में पहुंच गई हैं।
    
पुरुषों के अन्य मुकाबले में योशिहितो निशियोका ने जॉन इस्नर पर 7-6 (5), 2-6, 6-3, 6-7 (7), 6-4 से जीत दर्ज की। क्वींस क्लब टूर्नामेंट के चैम्पियन माटियो बेरेटिनी ने गुइडो पेला को 6-4, 3-6, 6-4, 6-0 से हराया। अमेरिका के सैम कुरे ने 11वें नंबर के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा को 7-6 (6), 6-4, 7-5 से हराकर उलटफेर किया। पूर्व अमेरिकी ओपन उप विजेता केई निशिकोरी ने एलेक्सेई पापीरिन को 6-4, 6-4, 6-4 से हराकर अपने 100वें ग्रैंडस्लैम मैच में जीत हासिल की। पाब्लो एंदुजार के चोट के कारण हटने से 10वें नंबर के डेनिस शापोवालोव तीसरे दौर में पहुंच गए।

Wimbledon 2021: सेरेना विलियम्स की दर्दनाक शुरुआत, चोट के चलते टूर्नामेंट से हुईं बाहर

संबंधित खबरें



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *