d244ecaa060bbbd21bf59f8c086b7960 original


रिलायंस ने इस साल की अपनी सालाना आम बैठक (AGM) की तारीख की आधिकारिक घोषणा कर दी है. रिलायंस इंडस्ट्री 24 जून को दोपहर दो बजे से अपने 44वें AGM का आयोजन करेगी. इस दौरान कंपनी अपने अपने बहु प्रतिक्षित Jio 5G फोन समेत कई नए प्रॉडक्ट भी लॉन्च कर सकती है. साथी ही इस बैठक में Jio 5G को रोल आउट करने की टाइमलाइन को लेकर भी बड़ा एलान किया जा सकता है. 

रिलायंस कंपनी इस दौरान यूजर्स के लिए एक बेहद ही सस्ता लैपटॉप भी पेश कर सकती है, जिसका नाम JioBook होगा. हमेशा की तरह रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी AGM 2021 में अपनी कंपनी के सभी शेयरधारकों और अन्य अधिकारियों को संबोधित करेंगे. ये एक ऑनलाइन इवेंट होगा जिसे रिलायंस के यू ट्यूब चैनल के साथ साथ फेसबूक और ट्विटर पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

मुकेश अंबानी घोषित कर सकते हैं Jio 5G  की लॉन्च की तारीख

AGM के दौरान मुकेश अंबानी Jio 5G को लॉन्च करने की तारीख का एलान कर सकते हैं. साथ ही इस दौरान कंपनी के 5G स्मार्टफोन को लेकर भी बड़ी घोषणा की जा सकती है. रिलायंस ने गूगल के साथ मिलकर इसका डिजाइन तैयार किया है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी हाल ही में इस बारे में बताय था कि उनकी कंपनी रिलायंस के साथ मिलकर एक बेहद ही किफायती 5G स्मार्टफोन पर काम कर रही है. 

इस स्मार्टफोन पर लम्बे वक्त से काम चल रहा है. बता दें, रिलायंस इंडस्ट्री की कंपनी Jio को पिछले साल जुलाई महीने में 33,737 करोड़ रुपये का निवेश Google से प्राप्त हुआ था. इस डील में 4G और 5G फोन के लिए एंड्रॉयड आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने का प्लान शामिल है. यह ऑपरेटिंग सिस्टम JioOS कहलाया जा सकता है. जियो 5जी फोन के स्पेसिफिकेशन का खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है. हालांकि, माना जा रहा है कि इसमें ज्यादातर एंट्री-लेवल हार्डवेयर हो सकते हैं.

AGM के दौरान कंपनी अपना बेहद ही किफ़ायती लैपटॉप जिसका नाम JioBook हो सकता है भी लॉन्च कर सकती है. इसको लेकर दावा किया गया है कि यह 4G LTE कनेक्टिविटी के साथ आएगा और Android आधारित JioOS पर काम करेगा. साथ ही इसमें Qualcomm Snapdragon 665 का चिपसेट होगा. इस JioBook के दो वेरिएंट लॉन्च हो सकते है. इसमें 2GB RAM और 32GB की इंटर्नल स्टोरेज और 4GB RAM और 64GB की इंटर्नल स्टोरेज के वेरिएंट शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें 

नीतीश के खिलाफ बयान पर अपनी ही पार्टी के MLC पर विधायक ने तरेरी आंखें, कहा- ऊपर तक पहुंचाएंगे बात

गूगल पर कन्नड़ को बताया गया सबसे भद्दी भाषा, कर्नाटक सरकार की नाराजगी के बाद कंपनी ने मांगी माफी



Car Home Loan EMI:
Car Loan EMI Calculator

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *