आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मैच इंग्लैंड के साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। चार दिन का खेल खत्म हो चुका है, जिसमें से दो दिन का खेल तो बारिश के चलते में हो नहीं सका और बचे हुए दो दिन मिलाकर महज 141.1 ओवर फेंके जा सके। बारिश और खराब रौशनी के चलते ऐसा लग रहा है कि अब यह मैच ड्रॉ की ओर बढ़ चुका है, लेकिन मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर और एनालिस्ट हर्षा भोगले मानते हैं कि अभी भी इस टेस्ट का रिजल्ट आ सकता है। उन्होंने ट्विटर के जरिए बताया कि कैसे इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच का रिजल्ट आ सकता है।

ICC WTC Final: ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा मैच, जानें पांचवें दिन कैसा है मौसम का मिजाज

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘अगले दो दिनों में मौसम का मिजाज ठीक रहेगा ऐसे में करीब 196 ओवरों का खेल हो सकता है। मैच के नतीजे के लिए काफी समय है। पिछले तीन सालों में 50 फीसदी मैचों का रिजल्ट 320 ओवरों के अंदर आ गया है। तो ऐसे में इस मैच का रिजल्ट भी आ सकता है।’ इस ऐतिहासिक मैच के लिए 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। आज पांचवें दिन का खेल खेला जाना है और साउथम्पटन में फिलहाल मौसम साफ नजर आ रहा है। इसके अलावा रिजर्व डे के दिन भी बारिश की आशंका नहीं है।

पाकिस्तान के बैटिंग कोच यूनिस खान ने छोड़ा अपना पद, टी20 वर्ल्ड कप 2022 तक था कॉन्ट्रैक्ट

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। भारतीय टीम पहली पारी में 217 रनों पर सिमट गई। अजिंक्य रहाणे ने 49 और विराट कोहली ने 44 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमीसन ने पांच जबकि ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट पर 101 रन बना लिए हैं। टॉम लाथम 40 और डेवोन कॉनवे 54 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान केन विलियमसन 12 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि रॉस टेलर उनका साथ निभा रहे हैं और अभी तक खाता नहीं खोल सके हैं। भारत की ओर से आर अश्विन और ईशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिए हैं।

संबंधित खबरें





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *