d140ac5bf3699771d611792585cf9b6d original


Haryana Police Recruitment 2021: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने हरियाणा पुलिस की कमांडो विंग में कॉन्स्टेबल के 120 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. जल्द ही इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे. अभ्यर्थियों को नौकरी हासिल करने के लिए लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट पास करने होंगे. 

यहां जानें जरूरी तारीखें 
कॉन्स्टेबल के इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 14 जून 2021 से शुरू हो जाएंगे. आवेदन की अंतिम तारीख 29 जून 2021 है. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 5 जुलाई 2021 है. 

फिजिकल एलिजिबिलिटी
इन पदों पर आवेदन केवल वही लोग कर सकते हैं जिनकी लंबाई 175 सेंटीमीटर या इससे ज्यादा हो. उनका चेस्ट 83-87 सेंटीमीटर होना चाहिए. उम्मीदवारों को 2 किलोमीटर की दौड़ 7:30 मिनट से कम में लगानी होगी. इसके अलावा उम्मीदवारों को हाई जंप भी लगानी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार इंटरमीडिएट पास होने चाहिए. उनके पास हाईस्कूल में हिंदी या संस्कृत विषय होना अनिवार्य है. उम्र सीमा की बात करें तो कॉन्स्टेबल के पद के लिए आवेदकों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. 

आवेदन शुल्क 
सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹25 है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान से जमा किया जा सकता है. 

ऐसे करें आवेदन
कॉन्स्टेबल के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.hssc.gov.in पर जाना होगा. यहां होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट Recruitment का विकल्प दिखाई देगा. इस पर क्लिक करके आप लेटेस्ट भर्तियां और आवेदन करने का तरीका देख सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः RVUNL Recruitment 2021: राजस्थान राज्य विद्युत निगम में 1295 पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 21 जून, ऐसे करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *