आज रिलायंस इंडस्ट्री मोस्ट अवेटेड सस्ते Jio 5G फोन को लॉन्च कर सकती है. Reliance AGM 2021 में कंपनी 5G रोलआउट प्लान की घोषणा भी कर सकती है. खबरों के मुताबिक तो यह भी है कि कंपनी इस एनुअल जनरल मीटिंग में अपना किफायती लैपटॉप भी पेश कर सकती है, जिसका नाम JioBook होगा.

वर्चुअल होगा इवेंट
AGM रिलायंस इंडस्ट्री की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग आज दोपहर 2 को आयोजित की जाएगी, जिसकी जानकारी खुद कंपनी ने दी है. कंपनी ने अपनी सार्वजनिक घोषणा में यह भी जानकारी दी कि AGM का लाइवस्ट्रीम रिलायंस के सभी शेयरहोल्डर्स के लिए JioMeet के जरिए किया जाएगा. इसके अलावा, यह इवेंट समान्य लोगों के लिए भी यूट्यूब पर वर्चुअली स्ट्रीम किया जा सकता है. AGM के दौरान होने वाली घोषणाओं में Jio 5G फोन के शामिल होने की उम्मीद है. इस स्मार्टफोन पर लम्बे वक्त से काम चल रहा है. असल में इस फोन को दिसंबर तक लॉन्च हो जाना था. 

ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने का है प्लान
बता दें रिलायंस इंडस्ट्री की कंपनी Jio को पिछले साल जुलाई महीने में 33,737 करोड़ का निवेश Google से प्राप्त हुआ था. इस डील में 4G और 5G फोन के लिए एंड्रॉयड बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने का प्लान शामिल है. यह ऑपरेटिंग सिस्टम JioOS कहलाया जा सकता है. जियो 5जी फोन के स्पेसिफिकेशन का खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है. हालांकि, माना जा रहा है कि इसमें ज्यादातर एंट्री-लेवल हार्डवेयर हो सकते हैं.

5G नेटवर्क का हो सकता है ऐलान
Jio 5G फोन के अलावा रिलायंस एजीएम के दौरान इस महीने Jio 5G नेटवर्क के रोलआउट से जुड़ी बड़ी घोषणा भी की जा सकती है. रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दिसंबर में खुलासा किया था कि जियो 5G सर्विस की शुरुआत भारत में साल 2021 के सेंकेड हाफ से हो जाएगी. टेलीकॉम कंपनी नेक्स्ट जनरेशन नेटवर्क के पब्लिक रोलआउट से पहले क्वालकॉम कंपनी के साथ मिलकर टेस्टिंग पर काम कर रही है.

JioBook भी हो सकती लॉन्च
AGM के दौरान कंपनी अपने लो-कॉस्ट लैपटॉप से जुड़ी जानकारी भी साझा कर सकती है, जिसका नाम JioBook हो सकता है. इसको लेकर दावा किया गया है कि यह 4G LTE कनेक्टिविटी के साथ आएगा और Android आधारित JioOS पर काम करेगा.



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *