pic credit twitter 1622906404


विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने जबरदस्त जीत दर्ज करते हुए फ्रेंच ओपन 2021 के चौथे दौर में अपनी जगह बना ली है। वहीं, यूनान के खिलाड़ी स्तेफानोस सितसिपास ने भी अमेरिका के जान इस्नर को चार सेटों में हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। महिला वर्ग में एलीना स्वीतोलिना को बाराबोडा क्रेजिकोवा ने शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। जोकोविच मैच में शानदार लय में नजर आए और उन्होंने तीन सेट में ही मैच को अपने नाम कर लिया। 

कोरोना की चपेट में आए भारतीय फुटबॉल टीम के मिडफील्डर अनिरूद्ध थापा

शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने शनिवार को लिथुआनिया के रिकार्डस बेरंक़ीस को टेनिस का पाठ पढ़ाते हुए एक घंटे 32 मिनट में 6-1, 6-4, 6-1 से करारी शिकस्त देकर चौथे दौर में स्थान बना लिया जहां उनका मुकाबला इटली के प्रतिभाशाली खिलाड़ी लोरेंजो मुसेटी से होगा जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में हमवतन माकोर् सेचिनाटो को तीन घंटे सात मिनट तक चले पांच सेटों के संघर्षपूर्ण मुकाबले में 3-6, 6-4, 6-3, 3-6, 6-3 से पराजित किया। यूनानी खिलाड़ी की छह फुट 10 इंच लंबे इस्नर ने शुक्रवार रात हुए इस मुकाबले में  कड़ी परीक्षा ली लेकिन स्तेफानोस  5-7, 6-3, 7-6(3), 6-1 से मुकाबला जीतने में कामयाब रहे। पिछले सीजन में सेमीफाइनल तक पहुंचे स्तेफानोस की मौजूदा  सीजन में क्ले कोर्ट पर यह 19वीं जीत है और सत्र में उनकी यह ओवरआल 36वीं जीत है जो मौजूदा सीजन में संयुक्त रूप से सवार्धिक है। फेडेरिको डेलबोनिस ने भी 36 जीत हासिल की हैं। स्तेफानोस ने यह मुकाबला दो घंटे 38  मिनट में जीता।

महान धावक मिल्खा सिंह की हालत स्थिर, डॉक्टर रख रहे हैं कड़ी निगरानी

यह लगातार तीसरा साल है जब स्तेफानोस चौथे दौर में पहुंचे हैं और राउंड 16 में उनका मुकाबला 12वीं सीड स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता से होगा जिन्होंने स्टीव जॉनसन को  6-4, 6-4, 6-2 से हराया। इस बीच  शनिवार को 10वीं सीड अजेर्ंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन ने जर्मनी के फिलिप कॉलश्रेबर को दो घंटे दो मिनट में 6-4, 6-2 , 6-1 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। जबकि अमेरिका की स्लोयेंस स्टीफंस ने 18वीं सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा को 6-3, 7-5 से हराकर चौथे दौर में स्थान बना लिया। स्टीफंस ने यह मुकाबला एक घंटे 55 मिनट में जीता।
महिला वर्ग के एक उलटफेर में पांचवीं सीड स्वीतोलिना को क्रेजिकोवा के हाथों एक घंटे 39 मिनट में 3-6, 2-6 से हारकर टूनार्मेंट से बाहर हो जाना पड़ा।
 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *