rafael nadal 1620974189


13 बार के चैंपियन और तीसरी सीड स्पेन के राफेल नडाल ने शनिवार को तूफानी जीत के साथ साल के के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में जगह बना ली। महिला वर्ग में गत चैंपियन पोलैंड की इगा स्वीयतेक और चौथी सीड अमेरिका की सोफिया केनिन चौथे दौर में पहुंच गई हैं। क्ले कोर्ट के बेताज बादशाह नडाल ने ब्रिटेन के कैमरून नोरी को दो घंटे सात मिनट में 6-3, 6-3, 6-3 से पराजित कर चौथे दौर में स्थान बनाया, जहां उनका मुकाबला इटली के जानिक सिनर से होगा। सिनर ने तीसरे दौर में स्वीडन के युवा खिलाड़ी माइकल यमर को दो घंटे 22 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 7-5, 6-3 से हराया।

French Open 2021: नोवाक जोकोविच और स्तेफानोस सितसिपास ने चौथे दौर में बनाई जगह, एलीना स्वीतोलिना बाहर

गत चैंपियन और इस बार आठवीं सीड स्वीयतेक ने एस्टोनिया की एनेट कोंटावेट को 7-6, 6-0 से और चौथी सीड केनिन ने हमवतन जेनिफर पेगुला को 4-6, 6-1, 6-4 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। पांचवीं सीड यूनानी खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास की छह फुट 10 इंच लम्बे अमेरिका के जान इस्नर ने शुक्रवार रात हुए मुकाबले में कड़ी परीक्षा ली, लेकिन स्तेफानोस  5-7, 6-3, 7-6(3), 6-1 से मुकाबला जीतने में कामयाब रहे। पिछले सीजन में सेमीफाइनल तक पहुंचे स्तेफानोस की मौजूदा सीजन में क्ले कोर्ट पर यह 19वीं जीत है और सीजन में उनकी यह ओवरआल 36वीं जीत है जो मौजूदा सीजन में संयुक्त रूप से सर्वाधिक है। फेडेरिको डेलबोनिस ने भी 36 जीत हासिल की हैं। स्तेफानोस ने यह मुकाबला दो घंटे 38 मिनट में जीता।

फ्रेंच ओपन: पूर्व उपविजेता स्लोआने स्टीफंस कैरोलिना मुचोवा को हराकर चौथे राउंड में पहुंची

यह लगातार तीसरा साल है जब स्तेफानोस चौथे दौर में पहुंचे हैं और राउंड 16 में उनका मुकाबला 12वीं सीड स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता से होगा जिन्होंने स्टीव जॉनसन को  6-4, 6-4, 6-2 से पराजित किया। इस बीच  शनिवार को 10वीं सीड अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन ने जर्मनी के फिलिप कॉलश्रेबर को दो घंटे दो मिनट में 6-4, 6-2 , 6-1 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश कर लियाजबकि अमेरिका की स्लोयेंस स्टीफंस ने 18वीं सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा को 6-3, 7-5 से हराकर चौथे दौर में स्थान बना लिया। स्टीफंस ने यह मुकाबला एक घंटे 55 मिनट में जीता। महिला वर्ग के एक उलटफेर में पांचवीं सीड स्वीतोलिना को क्रेजिकोवा के हाथों एक घंटे 39 मिनट में 3-6, 2-6 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो जाना पड़ा। करेजिकोवा का चौथे दौर में स्टीफंस के साथ मुकाबला होगा।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *