21170be668aed740bcdc5dcd09a73be6 original


नई दिल्ली: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द होने के बाद काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने भी इस साल होने वाली आईएससी परीक्षा रद्द कर दी हैं. CISCE का यह निर्णय केंद्र सरकार के जरिए कोविड के चलते बिगड़ते हालातों को ध्यान में रखकर लिया गया है.

CISCE के मुख्य कार्यकारी गैरी अराथून ने एबीपी न्यूज़ को जानकारी देते हुए बताया कि कक्षा 12 के छात्रों का मूल्यांकन अब एक दूसरी वैकल्पिक योजना के माध्यम से किया जाएगा. इसका ब्योरा जल्द ही तैयार किया जाएगा और आपके लिए उपलब्ध होगा.

परीक्षा रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक बैठक के बाद कक्षा 12 के छात्रों के लिए इस साल की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने के दो घंटे से भी कम समय बाद सीआईएससीई बोर्ड के लिए भी फैसला सुनाया गया है, जो परीक्षार्थियों के मन में चल रही असमंजस की स्थिति को साफ करेगा.

सीबीएसई ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि इस साल कक्षा 12 के मूल्यांकन करने के लिए क्राइटेरिया तैयार किया जाएगा. हालांकि अगर कोई छात्र परीक्षा में बैठना चाहता है तो स्थिति अनुकूल होने पर सीबीएसई उन्हें ऐसा करने का विकल्प भी देगी. फिलहाल, मूल्यांकन किस क्राइटेरिया के जरिए किया जाएगा, इसकी घोषणा नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें: सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द, जानें किस आधार पर तय हो सकते हैं परीक्षा के परिणाम

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *