भारत में सेकेंड हैंड कार मार्केट लगातार ग्रोथ कर रहा है। नई कारों के जितनी ही डिमांड पुरानी गाड़ियों की भी है। सेकेंड हैंड कार खरीदने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप किसी भी ब्रैंड का कोई भी मॉडल कम से कम दाम में खरीद पाते हैं। बहुत लोग हैं जो लग्जरी गाड़ियों का शौक रखते हैं, लेकिन महंगी होने के चलते उन्हें खरीद नहीं पाते। आज हम आपको 3 लाख रुपये से कम में मिलने वाली पॉप्युलर लग्जरी गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं। 

1. Hyundai Sonata
यह कोरियाई लग्जरी सेडान कार अपने समय की शानदार गाड़ियों में से एक हैं। इसमें वे सभी सुविधाएं थीं जिनकी आप उस समय कल्पना कर सकते थे। लगभग 2005 मॉडल वाली हुंडई सोनाटा आपको 3 लाख से कम में मिल जाएगी। गाड़ी में 1997cc का इंजन मिलेगा, जो 134Bhp और 163Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गाड़ी से आप शानदार माइलेज की उम्मीद नहीं कर सकते। 

skoda superb 1624719355

2. Skoda Superb

यह जर्मनी की लग्जरी सेडान कार है, जो ड्राइव करने में मजेदार और पीछे बैठकर लंबे सफर पर जाने के लिए आरामदायक है। 3 लाख से कम में इस कार का 2010 मॉडल मिल जाएगा। आप 1.8 TSI पेट्रोल या 2.8 V6 पेट्रोल इंजन में से कोई भी ऑप्शन ले सकते हैं। कार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। इसमें 16 इंच का व्हील मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: ₹68 हजार सस्ते में मिल रही यह इलेक्ट्रिक बाइक, 150KM तक की मिलेगी रेंज

3. Honda Accord
होंडा अकॉर्ड को भी सेकेंड हैंड मार्केट में खूब खरीदा जाता है। यह कार इतनी स्पेशियस, बड़ी और आरामदायक है कि आपको कम पैसे देकर भी लग्जरी का एहसास होगा। सबसे अच्छी बात यह है कि आप Accord में CNG लगा सकते हैं, जिससे आपको महंगे पेट्रोल और डीजल की झंझट से भी मुक्ती मिल जाएगी। आपको 2009 मॉडल होंडा अकॉर्ड 3 लाख से कम में मिल जाएगी। 

4. Toyota Camry
लग्जरी कार के साथ मजबूती भी चाहिए? टोयोटा कैमरी 3 लाख के बजट में मिलने वाले एक बढ़िया ऑप्शन रहेगा। हालांकि सस्ते में मिलने का मतलब यह नहीं कि इसका मेंटेनेंस कॉस्ट भी कम होगा। कार के स्पेयर पार्ट्स महंगे हैं और माइलेज काफी कम है। यह ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और पेट्रोल इंजन के साथ आती है। 3 लाख से कम में आपको 2007 मॉडल मिल जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV700 में मिलेगा यह तगड़ा सेफ्टी फीचर, कंपनी ने दिखाया वीडियो

5. Audi A4
आपको 2006 मॉडल वाली ऑडी ए4 सेडान करीब 3 लाख की रेंज में मिल सकती है। कार में पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। इसमें मिलने वाला 1798 cc का इंजन 170bhp पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि ध्यान रहे कि किसी भी सेकेंड हैंड कार को खरीदते समय यह जरूर देख लें कि उसका रजिस्ट्रेशन अभी भी वैध है या नहीं। साथ ही सभी पार्ट्स को ध्यान से चेक कर लें। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *