picture credit navjot singh sidhu twitter account 1625033329


पंजाब कांग्रेस में छिड़ी कलह के बीच पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू की बुधवार को प्रियंका गांधी ने मुलाकात हुई। सिद्धू मंगलवार को ही पटियाला से दिल्ली आए थे जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि वह राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि, मंगलवार को खुद राहुल गांधी ने कहा था कि सिद्धू के साथ उनकी कोई बैठक तय नहीं है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से प्रियंका गांधी के साथ तस्वीर ट्वीट की है। तस्वीर के साथ उन्होंने यह भी लिखा है कि उनके और प्रियंका गांधी के बीच लंबी बैठक हुई है। 

सोमवार से ही मीडिया में ऐसी खबरें आ रही थीं कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब से दिल्ली पहुंचेंगे और मंगलवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात भी कर सकते हैं। यह भी कहा जा रहा था कि इस मुलाकात में सिद्धू, अमरिंदर सिंह को लेकर अपनी बात शीर्ष नेताओं के सामने रखेंगे। 

बता दें कि अगले साल देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन राज्यों में पंजाब भी शामिल है। लिहाजा पार्टी पंजाब कांग्रेस में चल रही किसी भी तरह की गुटबाजी को अभी बाहर नहीं आने देना चाहती है। हाल ही में सिद्धू ने बरगारी मामले और कोटकपुरा फायरिंग की जांच में ढ़िलाई बरतने का आरोप लगाते हुए कैप्टन सरकार पर निशाना साधा था। कुछ अन्य मुद्दों को लेकर भी नवजोत सिंह सिद्धू पहले से नाराज थे। लेकिन सिद्धू के इस बयान के बाद पंजाब कांग्रेस में चल रही आंतरिक कलह सतह पर आ गई थी। 

पार्टी में चल रही इस खींचतान को खत्म करने के लिए कांग्रेस में तीन सदस्यों की एक कमेटी बनाई गई थी। इस कमेटी ने पंजाब में जाकर पार्टी नेताओं से मुलाकात के बाद अपनी रिपोर्ट आलाकमान को सौंपी थी। मल्लिकार्जुन खड़गे, हरीश रावत और जय प्रकाश अग्रवाल वाली इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री बनाए रखने की सलाह दी थी। उस वक्त यह भी कहा गया था कि सिद्धू की नाराजगी को खत्म करने के लिए उन्हें डिप्टी सीएम या फिर या फिर पार्टी में कोई बड़ा ओहदा दिया जा सकता है। 

संबंधित खबरें





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *