apple 1615624815


नामचीन मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Apple को अपनी कर्मचारियों की एक भूल की भारी कीमत चुकानी पड़ी है। कंपनी के सर्विस सेंटर में बैठे कर्मचारियों ने एक छात्रा की न्यूड तस्वीरें फेसबुक पर डाल दी जिसके बाद कंपनी को लाखों रुपए का जुर्माना छात्रा को देना पड़ा है। 

ओरेगन(Oregon) की एक छात्रा ने साल 2016 में  Apple कंपनी को अपना मोबाइल रिपेयर करने के लिए दिया था। यह मोबाइल कैलिफोर्निया (California) स्थित एक एप्पल रिपेयर फैसिलिटी में दिया गया था। बताया जा रहा है कि सर्विस सेंटर में काम करने वाले 2 कर्मचारियों ने मोबाइल फोन को ठीक करने के दौरान छात्रा की करीब 10 तस्वीरें उन्हीं की मोबाइल से उनके फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट कर दी। इसमें कुछ न्यूड तस्वीरें और बेहद ही निजी वीडियो भी शामिल थे। 

फेसबुक पर यह यह पोस्ट इस तरह से किया गया था जिससे ऐसा लग रहा था कि छात्रा ने खुद ही यह पोस्ट अपलोड किया है। लेकिन जब छात्रा की कुछ दोस्तों ने उन्हें इन तस्वीरों के बारे में बताया तब उसे डिलीट किया गया। 

इस मामले में छात्रा ने कानूनी कार्रवाई की थी। जिसके बाद Apple पर भारी जुर्माना लगाया गया। बताया जा रहा है कि इस मामले में मोबाइल निर्माता कंपनी ने छात्रा को लाखों रुपए का जुर्माना दिया है। हालांकि, जुर्माने की कुल रकम कितनी है इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है। 

‘The Telegraph’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक जुर्माने के तौर पर जो राशि दी गई है उसे ‘मल्टी-मिलियन डॉलर’ कह कर संबोधित किया गया है। इस मामले में Apple की तरफ से जांच कराई गई है और 2 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया है। 

संबंधित खबरें



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *