1860375495b9fe1e8f744561989b438f original


Weight Loss Drink: अगर आपका दिनभर में कैलोरी इनटेक ज्यादा है तो आप तेजी से मोटे हो सकते हैं. ज्यादा मात्रा में कैलोरी लेने से शरीर में फैट जमा होने लगता है. ऐसे में अगर आपको वजन कम करना है तो आप जूस और स्मूदी पी सकते हैं. सब्जियों का जूस और स्मूदी पीने से आप तेजी से वजन कम कर सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे वेट लॉस ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं जो आपके शरीर की चर्बी को पिघला देगा. 

दरअसल खराब लाइफस्टाइल और खान-पान की वजह से वजन तेजी से बढ़ता है. कई बार एक्सरसाइज, योग और घरेलू नुस्खे अपनाने के बाद भी वजन कम नहीं होता है. वजन कम करने के लिए सबसे जरूरी है आपको अपनी डाइट में बदलाव करना. आपको अपने खाने में ऐसी चीजों का सेवन कम करना चाहिए जिसमें कैलोरी की मात्रा ज्यादा हो. ज्यादा कैलोरी लेने से शरीर में तेजी से फैट जमा होने लगता है. ऐसे में आपको डाइट में जूस और स्मूदी शामिल करना जरूरी है. जानते हैं वेट लॉस ड्रिंक बनाने की रेसिपी. 

वेट लॉस ड्रिंक बनाने की रेसिपी
आप सबसे पहले 100 ग्राम खीरा लें, 100 ग्राम पालक, 150 ग्राम अनानास, आधा चम्मच कद्दूकस किया हुआ अदरक, 15-20 पुदीना की पत्तियां और आधा नींबू लें. अब खीरा, पालक, अनानास को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. अब थोड़ा पानी डालकर इन्हें ग्राइंड कर लें. तैयार है आपकी वेट लॉस स्मूदी. अगर आप इसे स्मूदी के तौर पर नहीं पी पा रहे हैं तो आप आप इसे छानकर जूस भी निकाल सकते हैं. सप्ताह में एक बार इस ड्रिंक को जरूर पीएं. 

वेट लॉस में कैसे काम करेगा ये ड्रिंक 
इस ड्रिंक के फायदों की बात करें तो इससे शरीर में आलस और सुस्ती दूर हो जाएगी. इस ड्रिंक में ऐसे गुण हैं जिससे बॉडी डिटॉक्स होती है. शरीर से विषाक्त तत्व बाहर निकल जाते हैं. इस ड्रिंक में अच्छी मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट होते हैं, जो इम्यूनिटी बूस्ट करने का काम करते हैं और बॉडी हाइड्रेट रहती है. इस ड्रिक्स से मेटाबॉलिज्म तेज होता है और तेजी से वजन घटाने में मदद मिलती है.  

ये भी पढ़ें: ओट्स से बनाएं 3 टेस्टी ब्रेकफास्ट, बच्चा रहेगा हेल्दी एंड हैप्पी

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *