chilly potato 1623657425


अगर आप भी इन दिनों बाजार के खाने को मिस कर रहे हैं, तो घर में रेस्टॉरेंट स्टाइल चिली पोटैटो बना सकते हैं। इसा बनाना बेहद आसान है, कुछ ही देर की मेहनत में आप घर बैठे बाजार जैसे चिली पोटैटो खा सकते हैं। इस बनाने के लिए…

सामग्री

2 चम्मच कॉर्न फ्लॉर
250 ग्राम आलू
1 चम्मच जिंजर गार्लिक पेस्ट  
2 प्याज
1 बारीक कटा स्प्रिंग अनियन
1 चम्मच टोमैटो केचअप
1 बड़ा चम्मच विनेगर
1 बड़ा चम्मच सोया सॉस
1 बड़ा चम्मच रेड चिली सॉस 
नमक स्वादानुसार
1 चुटकी काली मिर्च
1/2 चम्मच सफेद तिल 

विधि

आलू को छीलकर फिंगर्स की तरह काटे, 10 मिनट के लिए गरम पानी में उबलें। फिर पानी में से निकाल कर तुरंत ठंडे पानी में धोएं और थोड़ी देर साफ कपड़े पर फैला कर रख दें। ठंडे होने के बाद इस पर कॉर्न फ्लोर डाले और थोड़ा सा नमक। हल्के हाथ से मिक्स करें। फिर एक कढ़ाई में ऑयल डाल कर अच्छे से गरम करें। तेल गरम होने के बाद इसमें आलू डालें और पूरे आलू को हल्का फ्रई करें। फिर दोबारा इन्ही आलू को तेल में डाले और हल्के गोल्डन रंग होने तक सेक लें। इस प्रोसेस को फलैश फ्राई भी कहते हैं। 

अब एक पैन में थोड़ा सा तेल गरम करें। तेल गरम होने के बाद इसमें सफेद तिल डालें और तुरंत कटी हुई प्याज डाल दें। फिर जिंजर गर्लिक पेस्ट डालें और मिक्स करें। अब टोमैटो केचअप, विनेगर, सोया सॉस, रेड चिली सॉस डाले और मिक्स करें। अब इसमें सिके हुए आलू और काली मिर्च को मिलाएं। 5 मिनट के लिए पकाएं। चिली पोटैटो तैयार है। कटे स्प्रिंग अनियन और सफेद तिल से गार्निश करें और गरम-गरम सर्व करें।  

संबंधित खबरें

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *