family trip 1623675378


हर कोई लॉकडाउन

खत्म होने और कोरोना के हालात सुधरने का इंतजार कर रहा है। हालांकि ये हालात सुधरने लगे हैं और यही वजह है कि कई जगह अनलॉक की तरफ बढ़ रही हैं। ऐसे में हर कोई परिवार संग घूमने का प्लान बना रहा है। अगर आप भी परिवार संग मस्ती और अध्यात्म का मजा लेना चाहते हैं तो जगहों पर घूमने जाने का जरूर सोचे..

ऋषिकेश 

परिवार संग घूमने जाने के लिए ऋषिकेश काफी अच्छी जगह है। देवभूमि होने की वजह से लोगों के मन में यहां के लिए काफी श्रद्धा है। आप यहां रिवर राफ्टिंग, बंजी जंपिंग, फ्लाइयिंग फॉक्स, क्लिफ डाईविंग जैसी कई एक्टिविटी भी कर सकते हैं। साथ ही यहां मौजूद प्राचीन मंदिरों के आप परिवार संग दर्शन कर सकते हैं। वहीं दोस्तों संग यहां नदी किनारे कैंपिंग का भी अलग मजा है। 

पुष्कर

राजस्थान अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है, वहीं यहां मौजूद एकमात्र ब्रह्मा मंदिर है। ऐसे में पुष्कर घूमने के लिहाज से काफी अच्छी जगह है। वहीं आप रत्नगिरी पर्वत पर सावित्री मंदिर में दर्शन कर सकते हैं। हर सुबह मंत्रोच्चारण और शाम को वराह घाट पर आरती का आनंद ले सकते हैं। 

महाबलेश्वर 

मुंबई से लगभग 26 किमी की दूरी पर महाबलेश्वर परिवार संग मौज मस्ती कर सकते हैं। यहां 25 किमी की दूरी पर आप प्रतापगढ़ किला घूम सकते हैं। महाबलेश्वर में आप शिव मंदिर के दर्शन कर सकते हैं। इसके अलावा आप यहां वैलिन्ग्तन पॉइंट, कॉट पीक, वेना झील पर शिकारा की सवारी कर सकते हैं।

हंपी

मंदिरों, ऐतिहासिक जगहों और पौराणिक कहानियों को जानने और बेहद शांत, सुकून के पल बिताने के लिए आप परिवार संग हंपी घूमने जा सकते हैं। यहां परिवार संग रॉक क्लाइंबिंग के मजे ले सकते हैं। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *