जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने भारत में अपनी रेट्रो-स्टाइल मोटरसाइकिल Yamaha FZ-X लॉन्च कर दी है। यह यामाहा FZ से थोड़ी प्रीमियम बाइक है। बाइक के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 1.17 लाख रुपये, जबकि एक्सेसरीज वर्जन की कीमत 1.20 लाख रुपये है। नई बाइक का डिजाइन कंपनी की Yamaha XSR 155 से प्रभावित है और इसे FZS V3 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। 

1000 रुपये में हो रही बुकिंग
कंपनी डीलर्स ने यामाहा FZ-X बाइक के लिए बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। शुरुआती टोकन अमाउंट 1000 रुपये से 5000 रुपये तक लिया जा रहा है। यामाहा ने 150 से 200 सीसी सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए नई बाइक 150 सीसी के साथ उतारा है, जिसमें कंपनी पहले से FZ, FZS और MT15 जैसी बाइक्स की बिक्री करती है। 

यह भी पढ़ें: 55 हजार से कम दाम में खरीदें Hero की ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत में की भारी कटौती

दमदार है इंजन
Yamaha FZ-X रेट्रो स्टाइल बाइक में 149 सीसी का सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यही इंजन FZ FI सीरीज में भी मिलता है। यह इंजन 7,250rpm पर 12bhp की पावर और 5,500rpm पर 13.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया हो। इसमें सिंगल-चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है। बाइक की लंबाई 2,020mm, चौड़ाई 785mm और ऊंचाई 1,115mm की है। मोटरसाइकिल का व्हीलबेस 1,330mm का है। 

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का शानदार मौका, इस कंपनी ने 18,000 रुपये घटाई इन गाड़ियों की कीमत

दमदार हैं फीचर्स
यामाहा की इस बाइक में फीचर्स की लंबी लिस्ट है। इसमें एलईडी हेडलैम्प, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, साइड-स्टैंड इंजन किल स्विच, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट, आरामदायक सवारी के लिए फ्लैट सीट, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, ब्लॉक पैटर्न टायर, स्लीक एलईडी टेल-लैंप, और यामाहा ConnectX मोबाइल एप्लिकेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बाइक तीन कलर ऑप्शन- मैट ब्लू, मैट ब्लैक और मैट कॉपर में आती है। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *