rafael nadal ashleigh barty photo twitter 1622597955


13 बार के चैंपियन और विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने मंगलवार को विजयी शुरुआत करते हुए साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली, जबकि साल का अपना चौथा मैच और तीसरा टूर्नामेंट खेल रहे पूर्व नंबर एक स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन में दमदार वापसी की और क्वालीफायर डेनिस इस्तोमिन को सोमवार को पहले दौर में 6-2, 6-4, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

तीसरी सीड नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सी पॉपीरिन को दो घंटे 23 मिनट में 6-3, 6-2, 7-6(7-1) से पराजित किया।  रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में उतरे नडाल ने पहले दो सेट आसानी से जीत लिए लेकिन पॉपीरिन ने तीसरे सेट में 5-3 की बढ़त बना ली। नडाल ने फिर जोर लगाया और इस सेट को टाई ब्रेक में ले गए जहां उन्होंने 7-1 से जीत हासिल कर मैच निपटा दिया।

बोपन्ना और कुगोर की जोड़ी फ्रेंच ओपन के मेंस डबल्स के दूसरे दौर में

2019 में जीते अपने खिताब का बचाव करने उतरी बार्टी ने अमेरिका की बर्नाड पेरा को तीन सेटों में 6-4, 3-6, 6-2 से हराकर  मुकाबला दो घंटे के समय में जीता। बार्टी ने पिछले साल फ्रेंच ओपन में हिस्सा नहीं लिया था, तब पोलैंड की इगा स्वीयतेक ने यह खिताब जीता था। बार्टी ने पिछले साल 11 महीने कोरोना महामारी के कारण टेनिस से दूर रहकर बिताए थे ,लेकिन 2021 उनके लिए काफी व्यस्त रहा है।  इस दौरान उन्होंने 27-5 का रिकॉर्ड रखा है और तीन सिंगल्स खिताब जीते हैं।

पांचवीं सीड एलिना स्वितोलिना ने दूसरे सेट में 2-5 से पिछड़ने के बावजूद शानदार वापसी करते हुए युवा वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी ओशन बेबल को 6-2, 7-5 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली, जबकि पूर्व नंबर एक अमेरिका की वीनस विलियम्स को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा। 2009 में फ्रेंच ओपन के विजेता रह चुके 39 साल के फेडरर ने 2020 में दो बार घुटने की सर्जरी कराई थी और लगभग पूरा साल कोर्ट से बाहर रहे थे और वह इस वर्ष दोहा और जेनेवा में एटीपी 250 टूर्नामेंटों में खेले थे जहां उनका 1-2 का रिकॉर्ड रहा।

डिफेंडिंग चैम्पियन इगा स्वियातेक ने जीत से किया आगाज, जैनिक सिन्नर को मिली कड़ी टक्कर

फेडरर ने फ्रेंच ओपन के पहले दौर में इस्तोमिन के खिलाफ तीनों सेट में एक भी ब्रेक अंक का सामना नहीं करना पड़ा और इस जीत से उन्होंने उज्बेक खिलाड़ी के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 8-0 पहुंचा दिया। फेडरर का दूसरे दौर में 2014 के यूएस ओपन चैंपियन क्रोएशिया के मारिन सिलिच से मुकाबला होगा जिन्होंने फ़्रांस के वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी आर्थर रिंडरकनेच को 7-6 (6), 6-1, 6-2 से पराजित  किया। फेडरर 11वीं बार सिलिच का मुकाबला करेंगे जिनके खिलाफ उनका 9-1 का शानदार रिकॉर्ड है।  दोनों के बीच 2017 विम्बलडन फ़ाइनल और 2018 ऑस्ट्रेलियन ओपन के फ़ाइनल में मुकाबला हो चुका है और दोनों बार स्विस खिलाड़ी जीते थे।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *