rcdf recruitment 1612170620


राजस्थान सहकारी भर्ती बोर्ड ने राजस्थान सहकारी डेयरी संघ एवं इससे जुड़े जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघों में 503 पदों पर निकली भर्ती के लिए ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के युवा अब आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने बताया कि राजस्थान सहकारी डेयरी संघ (आरसीडीएफ) एवं इससे सम्बन्धित जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघों में 503 पदों की भर्ती में ईडब्लयूएस वर्ग को आवेदन की छूट दी गई है और वे इसके लिए 25 जून तक आवेदन कर सकेंगे। ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष उम्मीदवार को पांच और महिला को 10 वर्ष की छटू मिलेगी।
     
आंजना ने बताया कि राजस्थान सहकार भर्ती बोर्ड के माध्यम से आरसीडीएफ एवं  इससे सम्बन्धित जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघों के 20 विभिन्न श्रेणियों में 503 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। राज्य सरकार के निदेर्शों  के क्रम में ईडब्लयूएस वर्ग को आवेदन की छूट दी गई है। इसके लिए आवेदन की तिथि 11 जून से बढ़ाकर 25 जून तक कर दी गई है। उन्होंने बताया कि सहकार भर्ती बोर्ड भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता एवं प्रामाणिकता को सुनिश्चित करेगा। 

पदों का ब्योरा 
जनरल मैनेजर – 4 पद
डिप्टी मैनेजर – 27 पद
असिस्टेंट मैनेजर – 96 पद
असिस्टेंट एकाउंट्स ऑफिसर – 2 – 1 पद
असिस्टेंट डेरी केमिस्ट – 10 पद
बॉयलर ऑपरेटर – 31 पद
जूनियर इंजीनियर (सिविल) – 1 पद
लैब असिस्टेंट – 46 पद
डेरी टेक्निशियन – 31 पद
इलेक्ट्रिशियन – 23 पद
जूनियर एकाउंटेंट/पर्चेज/स्टोर सुपरवाइजर – 48 पद
प्लांट ऑपरेटर-2 – 77 पद
लाइवस्टॉक सुपरवाइजर – 2 – 7 पद
रेफ्रीजरेशन ऑपरेटर – 20 पद
फिटर – 15 पद
वेल्डर – 6 पद
हेल्पर / डेयरी वर्कर – 27 पद
डेरी सुपरवाइजर 3 – 13 पद
विलेज एक्सटेंशन ऑफिसर/डेरी सुपरवाइजर – 20 पद

इन पदों के लिए निर्धारित योग्यता अलग-अलग हैं, जो कि 8वीं पास से लेकर पीजी डिग्री तक हैं। योग्यता के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर पूरा नोटिफिकेशन देखें।  

पूरा नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *