UP Police1


UP Police SI ASI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) ने सब-इंस्पेक्टर कॉन्फिडेंशियल और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर क्लर्क और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर अकाउंटेंट के 1329 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. एसआई और एएसआई के इन पदों पर आवेदन 1 जून 2021 से शुरू हो चुके हैं. इन पदों के लिए ग्रेजुएट युवा पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

एसआई और एएसआई के कितने पदों पर होगी भर्ती
नोटिफिकेशन के मुताबिक सब इंस्पेक्टर कॉन्फिडेंशियल के 327 पद, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर क्लर्क के 644 पद और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अकाउंट के 358 पदों पर भर्ती होनी है. कुल पदों की संख्या 1329 है.

महत्वपूर्ण तारीखें 
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 1 जून 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 15 जुलाई 2021
एग्जाम फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 15 जुलाई 2021

शैक्षणिक योग्यता
सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर क्लर्क के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वे 0 लेवल का एग्जाम पास होने चाहिए और उन्हें हिंदी व अंग्रेजी की टाइपिंग आनी चाहिए. इनके अलावा असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अकाउंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीकॉम की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्हें हिंदी टाइपिंग और कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए. 

उम्र सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से 28 साल के बीच होनी चाहिए. उनकी जन्मतिथि 1 जुलाई 1993 से लेकर 1 जुलाई 2000 के बीच होनी चाहिए. उम्र सीमा में आरक्षण के नियमों के लिए आपको नोटिफिकेशन देखना पड़ेगा. 

आवेदन शुल्क 
नोटिफिकेशन के मुताबिक सभी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है. इसे आप ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. 

ये है आवेदन का तरीका
एसआई और एएसआई के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर जाना होगा. यहां आप भर्ती के एडवरटाइजमेंट पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Railway Recruitment 2021: रेलवे में ट्रैक मेंटेनर के हजारों पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें पूरी डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *