64734941a2bbe509d1f5b5e89d160355 original


भगवान शिव को आपत्तिजनक तरीके से दिखाने के मामले में सोशल नेटवर्किंग ऐप इंस्टाग्राम पर एफआईआर दर्ज कराई गई है. दिल्ली निवासी और नेता मनीष सिंह ने हिन्दुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के लिए इंस्टाग्राम पर एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने आरोप लगाया है इंस्टाग्राम स्टोरी पर शामिल किए गए स्टीकरों में भगवान शिव को हाथ में शराब और मोबाइल के साथ आंख मारते हुए दिखाया गया है. उन्होंने कहा है कि इंस्टाग्राम स्टोरी पर शिव सर्च करने पर भगवान शिव का ऐसा स्टीकर दिख रहा है. यह हिंदुओं की भावनाओं के खिलाफ है.

उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट लिखा है. उन्होंने लिखा, “ये इंस्टाग्राम का साहस देखिए. महादेव की तस्वीर को किस रूप में दिखा रहा है, एक हाथ मे शराब और दूसरे हाथ में मोबाईल. इंस्टाग्राम को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा. दिल्ली पुलिस को इस मामले की शिकायत की है, और आवश्यकता पड़ने पर इंस्टाग्राम के कार्यालय पर भी धावा बोला जाएगा.” जानकारी के मुताबिक, भगवान शिव के इस स्टिकर को अबतक सोशल मीडिया पर यूज नहीं किया गया है. हालांकि, इंस्टाग्राम स्टोरी पर उपलब्ध स्टीकरों में यह स्टीकर भी शामिल है. भगवान शिव के इस स्टिकर को लेकर कई यूजर्स ने आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि इस तरह के स्टिकर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाते हैं. अब इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.

फेसबुक और ट्विटर पर भी लग चुके हैं आरोप 

इंस्टाग्राम पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप भी लगे हैं. लोगों का कहना है कि इससे धार्मिक भावनाएं आहत हुईं हैं और इंस्टाग्राम को इस गलती के लिए माफी मांगनी चाहिए. इसके अलावा, इस स्टिकर को जल्द से जल्द हटा देना चाहिए. इससे पहले फेसबुक और ट्विटर पर नस्लवाद और धार्मिक कट्टरवाद को बढ़ाने देने के आरोप लग चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः

सहारनपुर में एक हैंडपंप उखाड़े जाने से क्यों खड़ा हुआ विवाद? एबीपी न्यूज़ ने की पड़ताल

Gujarat Unlock: गुजरात में 11 जून से शुरू होगी अनलॉक प्रक्रिया, जानें क्या-क्या खुलेगा

 





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *