road trip 1622881885


अपने बिजी शेड्यूल में से घूमने-फिरने के लिए समय हर कोई निकालता है। लोग नई-नई जगहों पर घूमने जाना और वहां का लोकल खाना एक बार ट्राई जरूर करना चाहते हैं। अलग-अलग जगहों पर लोग अपने परिवार, दोस्तों और पार्टनर संग जाना पसंद करते हैं। ऐसे में कई लोग हिल स्टेशन जाना पसंद करते हैं, तो कई लोग एडवेंचर वाली जगहों पर जाना पसंद करते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो रोड ट्रिप करना पसंद करते हैं, लेकिन पिछले काफी दिनों से कोरोना काल और लॉकडाउन

के चलते लोग रोड ट्रिप का लुफ्त नहीं उठा पाए हैं। हालांकि कोरोना काल के खत्म होने के बाद आप फिर से घूमने का प्लान बना सकते हैं। तो आज आपको कुछ ऐसी जगहों के में बताएंगे जहां आप रोड ट्रिप पर जा सकते हैं।

जयपुर से अजमेर

हर साल राजस्थाथ घूमने के लिए काफी संख्या मनें यात्री पहुंचते हैं। राजस्थान का रेगिस्तान, खाना, पहनावा,यहां की रॉयल ब्यूटी का हर कोई दीवाना है। आप अपने पार्टनर या फिर अपने दोस्तों के ग्रुप के साथ रोड ट्रिप पर जा सकते हैं। जयपुर, सांभर, रूपनगढ़, किशनगढ़ और अजमेर तक रास्ता जाता है, जो लगभग 175 किलोमीटर है। 

बैंगलोर से मैसूर

वीकेंड रोड ट्रीप के लिए बैंगलोर से मैसूर बेस्ट  हो सकता है। बैंगलोर, रमनगरा, चन्नापटना, श्रीरंगपटना और मैसूर तक का ये रास्ता 145 किलोमीटर का है। रास्त में हरियाली और मौसम से आपका मन बेहद खुश हो जाएगा।  

मुंबई से पुणे

लॉकडाउन के बाद एक बार फिर से खूबसूरत रास्तों पर जाना चाहते हैं, तो मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे सबसे सही जगह हो सकती है। इस रास्ते पर आप अपने दोस्तों या पार्टनर संग जा सकते हैं। यहां रास्ते में आपको खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे। मुंबई, पनवेल, लोनावला, एमबी वैली और पूणे तक का ये रास्ता 200 किलोमीटर का है।

गुवाहाटी से शिलांग

बड़े-बड़े पहाड़, सफेद याक और देवदार के पेड़ आपको रास्ते भर में देखने को मिलेंगे। ये खूबसूरत रास्ता आपके ट्रिप को बेहद शानदार बना देगा। गुवाहाटी, नोंगपोह, उमियम और शिलांग तक का ये रास्ता 110 किलोमीटर का है।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *