मंगलवार को पाकिस्तान की संसद में पाकिस्तानी सांसदों ने नापाक हरकत की। संसद के अंदर गाली-गलौज और मारपीट हुई है। बताया जा रहा है कि संसद के अंदर बजट

की कॉपी फेंक कर एक-दूसरे पर हमला किया गया। इस गाली-गलौज और मारपीट का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी  PTI के नेता अली नवाज खान संसद के अंदर विपक्षी नेताओं से झगड़ रहे हैं और उनके साथ गाली-गलौज भी कर रहे हैं। 

इस वीडियो में यह भी नजर आ रहा है कि सवाल-जवाब की एक कॉपी फेंक कर सांसद एक-दूसरे पर हमला करते हैं। सांसदों के इस व्यवहार से संसद के अंदर अफरातफरी का माहौल बन जाता है। हालांकि, कई अन्य जनप्रतिनिधि, पीटीआई नेता को शांत कराते हुए भी नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के वित्त मंत्री शौकत तरीन ने बीते शुक्रवार को बजट पेश किया था। न्यूज एजेंसी ‘PTI’ के मुताबिक मंगलवार को इसी बजट पर चर्चा होनी थी। बजट पर डिबेट के लिए पीटीआई नेता अली नवाज खान ने अभी अपना भाषण शुरू ही किया था कि संसद के अंदर हंगामा होने लगा। 

अचानक पक्ष-विपक्ष के सांसदों के बीच तीखी बहस शुरू हो गई और वो एक-दूसरे करीब आ गए। पीटीआई नेता इस दौरान चिल्ला कर गालियां देते सुने जा सकते हैं। इसी दौरान कागज फेंक कर एक-दूसरे पर हमला भी शुरू हो जाता है। संसद में इस हंगामे के दौरान पीटीआई की महिला सांसद मालेका बोखारी जख्मी भी हो गईं। बताया जाता है कि महिला जनप्रतिनिधि की आंख पर कागज से चोट लग गई थी, जिसके बाद उनका इलाज भी कराया गया। खास बात यह भी है कि इस हंगामे के दौरान कुछ पीटीआई नेता हंसते-मुस्कुराते हुए भी नजर आ रहे थे। 

इस हंगामे के बाद (पीएमएल-एन के नेता) शहबाज ने ट्वीट कर कहा कि ‘आज टीवी पर पूरे देश ने देखा कि किस तरह सत्तारुढ़ पार्टी के सदस्य संसद में गाली-गलौज कर रहे थे। ये बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है।’वहीं इस पूरे मामले पर पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि ‘पीएमल-एन इस हंगामे के लिए जिम्मेदार है। क्योंकि उन्हीं की पार्टी के सदस्य ने गलत भाषा का इस्तेमाल किया जिसपर हमारे नेताओं ने कड़ा विरोध किया।’



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *