cheapest bikes 1622560360


भारतीय बाजार में कम्यूटर सेग्मेंट की बाइक्स को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। कम खर्च में इस सेग्मेंट में ऐसी बाइक्स उपलब्ध हैं जो न केवल बेहतर माइलेज देती हैं बल्कि इनका मेंटनेंस भी काफी कम है। हाल ही में बाजार में हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी सबसे सस्ती बाइक एचएफ 100 को लॉन्च किया था। इसके अलावा बजाज ऑटो की भी बाइक्स इस मामले में खासी मशहूर हैं। 

यदि आप भी कम कीमत में शानदार माइलेज वाली बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो लेख आपके लिए उपयोगी साबित होगा। आज हम आपको देश की उन तीन सबसे सस्ती बाइक्स के बारे में बताएंगे जो कम कीमत में बेहतर माइलेज प्रदान करती हैं। तो आइये जानते हैं उन तीनों बाइक्स के बारे में – 

3)- Bajaj Platina 110: 

बजाज ऑटो की प्लैटिना सीरीज भी अपने बेहतरीन माइलेज के लिए देश भर में मशहूर है। इस बाइक में 102cc की क्षमता का एयर कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि 7.9PS की पावर और 8.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फार्क और पिछले हिस्से में नाइट्रोक्स शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन इसके राइडिंग एक्सपेरिएंस को और भी बेहतर बनाते हैं। कम कीमत में बेहतर माइलेज और लो मेंटनेंस के चलते लोग इस बाइक को भी खूब पसंद करते हैं। 

कीमत: 54,669 रुपये 
माइलेज: 80 से 85 किलोमीटर प्रतिलीटर
 

bajaj ct 100

2)- Bajaj CT100: 

बजाज सीटी 100 देश की सबसे सस्ती बाइक है और ये देश की इकलौती बाइक है जो 100 किलोमीटर प्रतिलीटर से भी ज्यादा माइलेज देती है। इसमें कंपनी ने नए BS6 मानक वाले 102cc की क्षमता का एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है जो कि 7.5bhp की पावर और 8.34Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। 

कीमत: 49,152 रुपये
माइलेज: 104 किलोमीटर प्रतिलीटर
 

hero hf 100

3)- Hero HF 100:

Hero HF 100 देखने में काफी हद तक बाजार में पहले से मौजूद HF Deluxe जैसी ही है, लेकिन कंपनी ने इसमें कुछ बदलाव किए हैं जो इसकी कीमत को कम करते हैं। कंपनी ने इस बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, ये बाइक डिलक्स मॉडल की ही तर्ज पर 97.2cc की क्षमता के सिंगल सिलिंडर इंजन से लैस है। ये इंजन 8.36PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में कंपनी ने 9.1 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दिया है। 

कीमत: 49,400 रुपये 
माइलेज: 70 से 75 किलोमीटर

नोट: यहां पर बाइक्स की कीमत एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार दी गई है। इसके अलावा बाइक्स का माइलेज मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है। सामान्य तौर पर वाहन का माइलेज ड्राइविंग स्टाइल और रोड कंडिशन पर निर्भर करता है। इसलिए रियल वर्ल्ड में इसमें भिन्नता संभव है। 

 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *