delhi police


नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने सोमवार को नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले एक गिरोह पर बड़ी कार्रवाई की है. दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड की 42,000 गोलियां जब्त की गई. दिल्ली पुलिस ने यह छापेमारी कार्रवाई कश्मीरी गेट इलाके में की है. जिसमें पुलिस ने एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है.

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इस मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि कश्मीरी गेट इलाके में छापेमारी की कार्रवाई के दौरान ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड की 42,000 गोलियां जब्त की गई हैं. जिसमें नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है.

कश्मीरी गेट पर ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड की 42,000 गोलियां जब्त 

ट्रामाडोल को एनडीपीएस अधिनियम के तहत नशीले पदार्थ के रूप में वर्गीकृत किया गया है और इसका उपयोग दर्द निवारक के रूप में किया जाता है. पुलिस ने बताया कि दो जून की रात को कश्मीरी गेट पर वाहनों की जांच कर रही एक पुलिस टीम को एक खड़ी कार पर संदेह हुआ. कार को खड़ा किए जाने का कारण पूछे जाने पर उसमें बैठे तीन लोगों ने भागने की कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार की तलाशी लेने पर उसमें से ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड के 74 डिब्बे मिले.

 

इसे भी पढ़ेंः
PM Modi Speech Highlights: पीएम मोदी का एलान, सभी देशवासियों के लिए केंद्र सरकार ही मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाएगी | 10 बड़ी बातें

 

वैक्सीनेशन की नई पॉलिसी पर बोलीं CM ममता बनर्जी, जो मैंने फरवरी में कहा था उसे मानने में PM मोदी को लग गए 4 महीने



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *