olympic rings afp 1568433291


टोक्यो ओलंपिक के लिए चुनी गयी शरणार्थी टीम में 29 खिलाड़ी हैं जो 12 खेलों में चुनौती पेश करेंगे। इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी (आईओसी) ने मंगलवार को 55 खिलाड़ियों में से 29 खिलाड़ियो के दल को चुना है। इन खिलाड़ियों ने अपने मूल देश को छोड़ दिया है और इन्हें प्रैक्टिस के लिए नए देश में छात्रवृत्ति मिल रही है।

रियो में 2016 में हुए पिछले ओलंपिक में शरणार्थी टीम में 19 खिलाड़ियों को मौका मिला था। इस बार चुने हुए 29 खिलाड़ी मूल रूप से अफगानिस्तान, कैमरून, कांगो, कांगो गणराज्य, इरिट्रिया, ईरान, इराक, दक्षिण सूडान, सूडान, सीरिया और वेनेजुएला से हैं। ये खिलाड़ी तैराकी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, मुक्केबाजी, नौकायन साइकिलिंग, जूडो, कराटे, निशानेबाजी, ताइक्वांडो, भारोत्तोलन और कुश्ती में भाग लेंगे।

ISL का नया नियमः 11 में सात भारतीय खिलाड़ियों का खेलना अनिवार्य

आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा, ‘आप हमारे ओलंपिक समुदाय का अभिन्न हिस्सा हैं और हम खुले दिल से आपका स्वागत करते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘आप दुनिया को एकजुटता, जुझारूपन और उम्मीद का शक्तिशाली संदेश भेजें। इस टीम का प्रबंधन तोक्यो में आईओसी और संयुक्त राष्ट्र की जिनेवा स्थित शरणार्थी एजेंसी (यूएनएससीआर) के अधिकारियों द्वारा किया जाएगा।’

टोक्यो ओलंपिक में एक महिला और एक पुरुष ध्वजवाहकों को उतार सकता भारत, जल्द बताए जाएंगे एथलीटों के नाम



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *