गेमिंग और वीडियो एडिटिंग के लिए ये हैं बेस्ट हाई परफॉरमेंस लैपटॉप, जानें कीमत और फीचर्स


कोरोना की वजह से देश में लॉकडाउन लगा हुआ है, जिसकी वजह से लोग घर से ही काम कर रहे हैं. वर्क फ्रॉम होम के चलते लोगों का काम अब ज्यादा बढ़ गया है. लेकिन जो लोग वीडियो एडिटिंग का काम करना चाहते हैं या वो लोग जो गेमिंग का मज़ा लेना चाहते हैं, उनके लिए हाई परफॉरमेंस लैपटॉप की जरूरत रहती है. ऐसे में अगर आप इस समय एक नया और हाई परफॉरमेंस लैपटॉप खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ बेस्ट लैपटॉप की लिस्ट लेकर आए हैं.

Acer Swift 5 (SF514-55TA-58NY)
लैपटॉप निर्माता कंपनी Acer ने हमेशा ही लेटेस्ट टेक्नोलॉजी बेस्ड लैपटॉप का निर्माण किया है. अगर आप Acer ब्रांड का एक ऐसा प्रीमियम लैपटॉप खरीदने का मन बना रहे हैं जो हाई परफॉरमेंस के साथ गेमिंग और एडिटिंग का भी मज़ा देता हो तो आप  Swift 5 सीरीज के बारे में विचार कर सकते हैं. यह लैपटॉप 11th Generation Intel Core i5-1135G7 Processors पर बेस्ड है. यह प्रीमियम होने साथ बेहद स्लिम भी है. यह हाई क्वालिटी मटेरियल से बना है. इनमें मैग्नेशियम लिथियम और मैग्नेशियम एल्युमिनियम चेसिस का इस्तेमाल किया गया है. 

दमदार है प्रोसेसर
Acer Swift 5 में 14-इंच का Full HD (1920×1080 पिक्सल)  LCD, IPS डिस्प्ले दिया गया है. डिस्प्ले बेहद रिच और ब्राइट है ऐसे में इस लैपटॉप पर फिल्म, गेम्स और वीडियो देखने में मजा आएगा. यह मल्टी-टच डिस्प्ले और काफी फास्ट है. सेफ्टी के लिए स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है. परफॉरमेंस के लिए इस लैपटॉप में 11th जनरेशन Intel Core i5-1135G7 प्रोसेसर लगा है, इसमें Intel Iris Xe graphics कार्ड लगे हैं, यह Intel Evo Platform पर बेस्ड है. इसकी क्लॉक स्पीड 4.20 GHz है.  इस लैपटॉप में विंडो 10 होम 64 बिट लगा है. इसमें 512GB SSD स्टोरेज दिया गया है. इसमें 720P HD वेबकैम दिया है . साउंड के लिए इसमें 2 स्टीरियो स्पीकर्स दिए हैं. गेमिंग के लिए यह एक अच्छा लैपटॉप साबित होता है. आप इस लैपटॉप से हाई ग्राफिक्स वाला काम, फोटोशॉप और एडिटिंग जैसे काम आसानी से कर सकते हैं.

फीचर्स और कीमत
इसके की-पैड्स काफी स्मूथ और फास्ट हैं. इसमें 4 cell लिथियम आयन(Li-Ion) बैटरी लगी है. बैटरी कैपेसिटी 56 Wh की है जोकि फुल चार्ज में 17 घंटे तक चलती है, कनेक्टिविटी और नेटवर्क के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.1, वायरलेस LAN और Wifi 6, इसमें 3.5mm हेडफोन जैक,  2 फास्ट USB पोर्ट, एक टाइप-C पोर्ट, एक HDMI पोर्ट और चार्जिंग पॉइंट दिया है. इस लैपटॉप में फिंगरप्रिंट रीडर दिया है जोकि बेहद फास्ट है. लैपटॉप को चार्ज करने के लिए इसमें 3-pin 65 W AC adapter साथ में मिलता है. इस लैपटॉप का वजन महज 1.19किलोग्राम है. इस लैपटॉप की कीमत 68,999 रुपये है.

MSI (GF63 Thin)
MSI के लैपटॉप गेमिंग के लिए जाने जाते हैं, अगर आप गेमिंग के साथ वीडियो एडिटिंग का काम भी करना चाहते हैं तो आप MSI के साथ जा सकते हैं. इस लैपटॉप में 15.6 इंच (1920 x 1080) डिस्प्ले है. MSI GF63 Thin लैपटॉप Intel Core i5-9300H के साथ NVIDIA GTX 1650 Max-Q ग्राफिक्स कार्ड पर रन करता है. आपको बता दें कि MAX-Q वैरियंट MAX-P a.k.a की तुलना में अधिक पावरफुल है. इसके की-पैड्स काफी स्मूथ और फास्ट हैं ऐसे में गेमिंग के लिए भी बेस्ट है.

फीचर्स और कीमत
इस लैपटॉप में ड्रैगन सेंटर के अलावा कई ऐसे एप्लीकेशंस हैं, जो आपके गेमिंग अनुभव को बेहतर बना सकता है. इसमें आपको 8 GB रैम के साथ 512 GB SSD मिलता है. लैपटॉप विंडोज 10 ऑपरेटिंग  के साथ आता है. कनेक्टिविटी और नेटवर्क के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.1, वायरलेस LAN और Wifi 6, इसमें 3.5mm हेडफोन जैक,  2 फास्ट USB पोर्ट, एक टाइप-C पोर्ट, एक HDMI पोर्ट और चार्जिंग पॉइंट दिया है. इस लैपटॉप का डिजाइन प्रीमियम है. इसका वजन 1.86 किलोग्राम है. फ्लिपकार्ट पर इसकी कीमत 56,990 रुपये है.

Lenovo Legion 5 (15IMH05)
गेमिंग की दुनिया में लेनोवो लीजियन 5 (Lenovo Legion 5) एक अच्छा लैपटॉप माना जाता है. यह 8GB रैम और 512GB SSD से लैस है. यह इंटेल कोर i5, 10th जनरेशन के साथ आता है. इसकी बेस स्पीड 2.5 GHz है और मैक्सिमम स्पीड 4.5 GHz है.इस लैपटॉप में इंटेल 4GB ग्राफिक्स कार्ड, NVIDIA GeForce GTX 1650/120 Hz लगा हुआ है. यह 15.6 इंच के साइज़ में है, यह फैंटम ब्लैक कलर में आता है और इसका वजन 2.3kg है. इस लैपटॉप का वजन थोड़ा ज्यादा है ऐसे में इसे रोजाना कैरी करना आसन नहीं होगा. इसलिए इस लैपटॉप को एक ही जगह आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें 15.6 इंच का FHD IPS एंटीग्लेयर डिस्प्ले लगा है जोकि काफी बेहतर है. इसमें Dolby Atmos साउंड मिलता है.

इसमें लगी बैटरी फुल चार्ज करने पर 6.8 तक का बैकअप देने में सक्षम है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4 USB, 1 USB 3.2, Type-C Gen 1, हेडफ़ोन/माइक कॉम्बो जैक, HDMI 2.0, Ethernet (RJ-45) जैसे पोर्ट्स लगे हैं. कूलिंग के लिए इसमें 4 एग्जॉस्ट चैनल कूलिंग और 6 पॉइंट थर्मल सेंसर लगे हैं जिसकी मदद से लैपटॉप अगर गर्म भी होता है तो जल्दी ठंडा भी हो जाता है.

ये भी पढ़ें

5 Star रेटिंग के साथ आते हैं ये बेस्ट 1.5 टन वाले Split AC, जानें कीमत और फीचर्स

आपकी आवाज से कंट्रोल होगा ये स्मार्ट LED बल्ब, जानें हैरान कर देने वाले फीचर्स



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *