bc355fd9fb7ca2dfa76ea1c2248f3a27 original


पुलिस में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए ये खबर है. दरअसल ओडिशा पुलिस में सब इंस्पेक्टर के (SI) 477 रिक्त पदों पर वैकेंसी निकली है. ये भर्ती ओडिशा रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से की जानी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  odishapolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. फिलहाल आवेदन प्रक्रिया जारी है और एसआई के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2021 है. उम्मीदवार ध्यान दें कि वे सही प्रकार से आवेदन फॉर्म भरकर जमा करें गलती मिलने  पर एप्लीकेशन फॉर्म रद्द कर दिया जाएगा.

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन – ओडिशा पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ओडिशा पुलिस में एसआई के पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथी ही उम्मीदवार को उड़िया भाषा की जानकारी भी होनी चाहिए.

आयु सीमा – उम्मीदवारों की आयु 21 साल से अधिक और 25 साल से कम होनी चाहिए. आयु की गणना 1 जनवरी 2021 के आधार पर की जाएगी. वहीं रिजर्व कैटेगिरी वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है. 

आवेदन शुल्क- ओडिशा पुलिस SI भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) श्रेणी के अलावा अन्य सभी आवेदकों को 285 रुपये का परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा. शुल्क भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के जरिये किया जाएगा.

चयन प्रक्रिया

ओडिशा पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर चयन होने के लिए कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा जो कि कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी देनी होगी. लिखित परीक्षा में पास उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू राउंड और साइकोलॉजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट odishapolice.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें

NSUT Recruitment 2021: असिस्टेंट और असोसिएट प्रोफेसर सहित 25 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

MP School Reopening: मध्य प्रदेश में 1 जुलाई से नहीं खुलेंगे स्कूल, कोरोना की संभावित तीसरी लहर के चलते फैसला

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *