811ad325fa3fd983c1ef8306a9fbfe83 original


इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के खास मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर्स का यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है. वहीं अब इस फीचर को लेकर अहम जानकारियां सामने आई हैं. बताया जा रहा है कि फीचर के लिए यूजर्स को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. साथ में ये भी पता चला है कि स्मार्टफोन डिवाइस से पहले इस फीचर को WhatsApp Web के लिए लॉन्च किया जाएगा. 

पहले WhatsApp Web में आएगा फीचर
WhatsApp की लेटेस्ट अपडेट्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo के जरिए पता चला है कि इस फीचर का पहला बीटा वर्जन सबसे पहले WhatsApp Web के लिए आ सकता है. उसके बाद ये फीचर यूजर्स को स्मार्टफोन में मिलेगा. WABetaInfo द्वारा इसका नया स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है. 

पांच डिवाइस में चला सकेंगे WhatsApp
रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp Multi Device Support फीचर के तहत यूजर्स चार एडिश्नल डिवाइस पर WhatsApp चला सकेंगे, यानी एक साथ पांच डिवाइस पर एक WhatsApp चला पाएंगे. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि इस फीचर की वजह से शुरुआत में परफॉर्मेंस और क्वालिटी को लेकर यूजर्स को थोड़ी परेशान हो सकती है लेकिन समय के साथ ये सही हो जाएगी.

बिना इंटरनेट के होगा काम
WABetaInfo की रिपोर्ट में साफ किया गया है कि फीचर मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर को यूज करने के लिए यूजर्स को ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा. इसके अलावा खास बात ये है कि लिंक किए गए एडिश्नल डिवाइस, मेन डिवाइस पर एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन के बिना भी चल जाएंगे, मतलब एक बार दूसरे डिवाइस से कनेक्ट करने के बाद आप चाहें तो मेन डिवाइस से ऑफलाइन हो सकते है. ऑफलाइन होने के बाद भी एडिश्नल डिवाइसेज में व्हाट्सऐप चलता रहेगा. हालांकि कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है कि ये फीचर कब तक रोलआउट किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें

WhatsApp Trick: अगर आप से भी डिलीट हो गए हैं जरूरी मैसेज तो ऐसे पढ़ सकेंगे दोबारा, जानें ये सिंपल ट्रिक

WhatsApp Call record: व्हाट्सऐप पर ऐसे कर सकते हैं कॉल रिकॉर्ड, जानें क्या है ये सिंपल ट्रिक



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *