pic credit twitter 1623083277


विश्व के नंबर टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन 2021 के क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं। इटली के लोरेंजो मुसेटी से जोकोविच को कड़ी टक्कर मिली। जोकोविच ने पहले दो सेट गंवाने के बाद मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए जीत हासिल की। जोकोविच ने अपने बेहतरीन करियर में पांचवीं बार दो सेट में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए मैच को अपने नाम किया है। बता दें कि जोकोविच लगातार 12वें साल फ्रेंच ओपन के क्वॉर्टरफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। 

स्पेन के कप्तान सर्जियो बास्क्वेट कोविड से संक्रमित, यूरो 2020 से बाहर होना तय

जोकोविच ने लोरंजो मुसेटी को 6-7, 6-7, 6-1, 6-0, 4-0 से हराकर फ्रेंच ओपन के क्वॉर्टरफाइनल में अपना स्थान पक्का किया है। 2016 में चैंपियन रह चुके जोकोविच 2009 में जर्मनी  के फिलिप कोलश्रेबर से हारने के बाद पेरिस में कभी चौथे दौर में नहीं हारे और उन्होंने 19 साल के मुसेटी का ग्रैंड स्लेम डेब्यू में क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचने वाला आठवां खिलाड़ी बनने का सपना तोड़ दिया। मुसेटी ने निणार्यक सेट में 0-4 से पिछड़ने के बाद मैच छोड़ दिया। 

स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक ने फ्रेंच ओपन 2021 के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाकर रचा इतिहास

 विश्व के 76वें नंबर के खिलाड़ी मुसेटी ने पहले दो सेटों में अपने करियर के सबसे बड़े मैच में 25 विनर्स लगाए और 18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन को स्तब्ध कर दिया। लेकिन मैराथन मैन के नाम से मशहूर जोकोविच ने अगले तीन सेट में 16 गेम में मुसेटी को मात्र एक गेम जीतने का मौका दिया और क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच गए।  जोकोविच ने तीसरे सेट में 3-1 के स्कोर से चौथे सेट में 4-0 के स्कोर तक 30 में से 28 अंक बटोरे। सर्बियाई खिलाड़ी ने तीन घंटे 27 मिनट में मैच समाप्त किया। जोकोविच का क्वार्टरफाइनल में नौंवीं सीड इटली के मातियो बेरेटिनी से मुकाबला होगा जिन्हे पूर्व नंबर एक स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के चौथे दौर से हट जाने से बिना कोई गेंद खेले क्वार्टरफाइनल में जगह मिल गयी। 
 

संबंधित खबरें



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *