jobs


UPPSC Lecturer Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने गवर्नमेंट आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज में लेक्चरर के 124 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. लेक्चरर के इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 18 जून 2021 से शुरू हो चुकी है. संबंधित विषय में मास्टर डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य हैं. चलिए इस लेक्चरर भर्ती के बारे में विस्तार से जान लेते हैं. 

किस विषय के पदों पर होंगी भर्तियां
नोटिफिकेशन के मुताबिक लेक्चरर फिजिक्स के 30 पद, लेक्चरर केमिस्ट्री के 26 पद, लेक्चरर बायोलॉजी के 33 लेक्चरर मैथ के 35 पदों के लिए भर्ती होगी. उम्मीदवारों का सिलेक्शन परीक्षा की मेरिट के आधार पर होगा. 

भर्ती की जरूरी तारीखें
लेक्चरर के इन पदों पर आवेदन 18 जून 2021 से शुरू हो चुके हैं. रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 15 जुलाई 2021 है. 15 जुलाई तक आवेदकों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा. 19 जुलाई 2021 तक पूरी तरह फॉर्म कंप्लीट करके सबमिट करना होगा. 

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
लेक्चरर के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. शैक्षणिक योग्यता के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आपको यूपीपीएससी का नोटिफिकेशन देखना होगा. लेक्चरर के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 21 से 40 साल होनी चाहिए. 

एप्लीकेशन फीस
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 125 रुपये, एससी-एसटी के लिए 65 रुपये और दिव्यांगों के लिए 25 रुपये है. आवेदन शुल्क एसबीआई मॉप्स या ई-चालान के जरिए ही जमा किया जा सकता है.

जानें आवेदन का तरीका 
लेक्चरर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर जाना होगा. आपको यहां लेक्चरर भर्ती का एडवर्टाइजमेंट मिल जाएगा. इसे पढ़ने के बाद आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः UP Police SI ASI Recruitment 2021: यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्तियां, जानें डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *