8b36dd855c31d70295d49f1f55719a13 original


नेताजी सुभाष टेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय (NSUT) ने विभिन्न फैकल्टी पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. आवेदन प्रक्रिया जारी है और ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जुलाई है. इसके बाद आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी और सभी रेलिवेंट संलग्नक जमा करने होंगे.
ये डॉक्यूमेंट्स 2 अगस्त को या उससे पहले इस पते पर भेजने होंगे.रजिस्ट्रार, नेताजी सुभाष टेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय, आजाद हिंद फौज मार्ग, सेक्टर-3, द्वारका, नई दिल्ली-110078.

वैकेंसी डिटेल्स
सिविल इंजीनियरिंग विभाग में 25 वैकेंसी को भरने के लिए यह रिक्रूटमेंट ड्राइव चलाया जा रहा है. जिसमें से 17 रिक्तियां सहायक प्रोफेसर के पद के लिए, 6 रिक्तियां एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए, 2 रिक्तियां प्रोफेसर के पद के लिए हैं.

विभिन्न फैकल्टी पोस्ट के लिए आयु सीमा- असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष है,वहीं एसोसिएट प्रोफेसर के लिए आयु सीमा 50 वर्ष और प्रोफेसर की पोस्ट के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष निर्धारित की गई है. आयु की गणना 1 जून से की जाएगी.

आवेदन शुल्क– सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस कैटेगिरी के उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 1हजार रुपये है और प्रोसेसिंग फीस 1000 रुपये है. वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को प्रोसेशन फीस के रूप में 1000 रुपये का भुगतान करना होगा और इन्हें रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान करने से छूट दी गई है.  ज्यादा जानकारी के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NSUT की ऑफिशियल वेबसाइट http://www/nsit.ac.in/recruitment/ पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

असिस्टेंट प्रोफेसर-बी.ई./बी.टेक./बी.एस. और एम.ई./एम.टेक./एम.एस. या इंटीग्रेटेड एम.टेक

एसोसिएट प्रोफेसर- संबंधित क्षेत्र में पीएच.डी. डिग्री और संबंधित ब्रांच में स्नातक या मास्टर स्तर पर प्रथम श्रेणी या समकक्ष.SCI जर्नल्स /UGC/AICTE द्वारा अप्रूव जर्नल्स की लिस्ट में कम से कम कुल 06 रिसर्च पब्लिकेशन. शिक्षण/अनुसंधान/उद्योग में न्यूनतम 08 वर्ष का अनुभव जिसमें से कम से कम 02 वर्ष पोस्ट पीएच.डी. अनुभव होना चाहिए.

प्रोफेसर- रेलिवेंट फील्ड में पीएच.डी. डिग्री और संबंधित शाखा में स्नातक या मास्टर स्तर पर प्रथम श्रेणी या समकक्ष होना चाहिए. इसके अलावा अध्यापन/अनुसंधान/उद्योग में न्यूनतम 10 वर्ष का अनुभव जिसमें से कम से कम 03 वर्ष एसोसिएट प्रोफेसर के समकक्ष पद पर होना चाहिए.SCI जर्नल्स /UGC/AICTE द्वारा अप्रूव जर्नल्स की लिस्ट में एसोसिएट प्रोफेसर के स्तर पर कम से कम 06 शोध प्रकाशन होने चाहिए.

 NSUT भर्ती 2021सिलेक्शन प्रोसेस
शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा.

NSUT भर्ती 2021 कैसे करें आवेदन

NSUT की आधिकारिक वेबसाइट www.nsit.ac.in   पर जाएं और फिर होम पेज के अंडर “यूजफुल लिंक” के तहत “रिक्रूटमेंट” सिलेक्ट करें.
इसके बाद वांछित पद के लिए नोटिफिकेशन चुनें
बेहतर तरीके से समझने के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।
वापस जाएं और “ऑनलाइन आवेदन करें” पर क्लिक करें.
ईमेल-आईडी के साथ रजिस्टर करें, फिर लॉग इन करें और दिखाई देने वाले आवेदन पत्र को ध्यान से भरें.
आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र जमा करें.

ये भी पढ़ें

TS Inter Results 2021: TSBIE आज घोषित करेगा तेलंगाना 12वीं कक्षा का रिजल्ट, जानें कहा करें चेक

DU Recruitment 2021: SPM कॉलेज में नॉन टीचिंग पोस्ट पर निकली वैकेंसी, पढ़ें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *