अगर आपको भी घर बैठे होना है फिट तो जानें ये पांच बेस्ट फिटनेस ऐप


कोरोनाकाल में लॉकडाउन में घरों पर रहते हुए कई लोग अनफिट हो गए हैं. देश में अब लॉकडाउन तो खुल गया है लेकिन कई जगहों पर अभी जिम खोलने की इजाजत नहीं दी गई है. ऐसे में अगर आप भी घर पर ही वर्कआउट करना चाहते हैं तो हम आपको कुछ फिटनेस ऐप सजेस्ट कर रहे हैं, जिनकी मदद से आप कम समय में अच्छा वर्कआउट करके अपने आपको दोबारा फिट बना सकते हैं. आइए जानते हैं ये पांच फिटनेस ऐप कौनसे हैं. 

5 Minute Yoga
अगर आप फिट रहने के लिए आसान वर्कआउट करना चाहते हैं तो आपके लिए ऐप अच्छा ऑप्शन है. इसके सारे सेशन न सिर्फ आसान हैं बल्कि इफेक्टिव भी हैं. इसमें टाइम सेटिंग फीचर भी है, जिसके जरिए आप अपने वर्कआउट को टाइम के हिसाब से खत्म कर सकते हैं. इसके हर सेशन में भी पांच मिनट से कम का समय लगता है. 

Asana Rebel
इस ऐप को बनाने वाली कंपनी का दावा है कि अगर कोई दुबला होना चाहता है तो उसके लिए ये ऐप बेस्ट है. ये स्पेशियली फैट बर्न करने के लिए बनाया गया है. इसके वर्कआउट आपकी बॉडी को फ्लैक्सिबल बनाते हैं. साथ ही इम्यूनिटी को भी बढ़ाते हैं. इस ऐप में 100 से ज्यादा वर्कआउट वीडियो हैं, जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से देख सकते हैं. 

Daily Yoga
इस ऐप में आसान योग के आसन दिए गए हैं. इसमें बताए गए वीडियोज को प्रोफेश्नल योगा कोच ने बनाया है. इसमें आप टाइम, योगा स्टाइल को अपने हिसाब से सैट कर सकते हैं. इसकी खास बात ये है कि आप इस ऐप को यूज करने वाले दूसरे लोगों से भी जुड़ सकते हैं. 

7 Minutes Workout
ये ऐप गूगल सपोर्ट को फिट करता है, जो कि नए-नए वर्कआउट को बताता है. ये ऐप काफी तेज वर्कआउट करवाता है जिससे इन्हें सात मिनट में इसे पूरा किया जा सकता है. इसका सात मिनट वर्कआउट हाई इंटेंसिटी सर्किट ट्रैनिंग पर बेस्ड है, जो आपकी फिटनेस को बेहतर बनाता है. ये वॉइस गाइडेंस स्पोर्ट से लैस है. 

Yoga Down Dog
इस ऐप में कई सारे प्री-रिकॉर्डेड वीडियोज अवेलेबल हैं. इसमें 60 हजार वर्कआउट अवेलेबल हैं, जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से कस्टूमाइज कर सकते हैं. इसमें छह योगा टिचर्स हैं. साथ ही इसमें वॉइस ऑप्शन को चुन सकते हैं. 

ये भी पढ़ें

Smartwatch खरीदने से पहले इन जरूरी बातों को जान लीजिए, वरना हो सकता है नुकसान

AC में 1 से 5 स्टार रेटिंग के क्या मायने हैं? बतौर यूजर किस स्टार का एसी लेना चाहिए, समझिए गणित



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *