b41d09a4b4d97fcc3cb9f9cdedd5c69d original


WhatsApp Feature Update: व्हाट्सऐप यूजर्स को लंबे समय से वॉयस मैसेज फीचर के अपडेट का इंतजार था. अब इस फीचर को यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है. नए अपडेट के बाद आप WhatsApp पर वॉयस मैसेज को अलग-अलग प्लेबैक स्पीड में प्ले कर सकते हैं. एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए ये अपडेट जारी किया गया है.

WhatsApp के इस फीचर को आप WhatsApp Web और डेसक्टॉप क्लाइंट्स पर भी प्ले कर पाएंगे. इससे आप वॉयस मैसेज के प्लेबैक स्पीड को 1.0X, 1.5X और 2.0X तक बढ़ा सकते हैं. यानि व्हाट्सऐप इस पर जैसे ही आपको कोई वॉयस मैसेज मिलेगा, आप प्लेबैक स्पीड बटन से उसकी स्पीड अपने हिसाब से बढ़ा सकते हैं. 

आपको बता दें इस नए अपडेट में व्हाट्सऐप की ओर से नए स्टिकर पैक Laugh It Off को भी जारी किया गया है. इसमें 28 एनिमेटेड स्टिकर्स शामिल किए गए हैं. आप अपने हिसाब से कोई भी स्टिकर सेलेक्ट कर सकते हैं. Laugh It Off स्टिकर पैक को आईफोन और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है. 
 
हालांकि व्हाट्सऐप के इन नए फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको एंड्रॉयड वर्जन 2.21.9.15 और WhatsApp आईओएस वर्जन 2.21.100 डाउनलोड करना होगा. आपको इसमें प्लेबैक स्पीड टॉगल का विकल्प दिया जाएगा. जिसके बाद आप स्पीड को अपने हिसाब से 1x to 1.5x और 2x पर स्विच कर सकते हैं. 

ये टॉगल ऑडियो सीकबार के सामने मौजूद होगा. अब प्लेबैक स्पीड के स्विच पर टैप करने के बाद आप अलग-अलग स्पीड में वॉयस मैसेज को कंट्रोल कर सकते हैं. आप इन फीचर्स को WhatsApp Web और डेस्कटॉप वर्जन 2.119.6 पर यूज कर सकते है. 

ये भी पढ़ें: WhatsApp को केंद्र सरकार ने दिया जवाब, कहा- प्राइवेसी में दखल नहीं लेकिन कई मामलों में देनी होगी जानकारी



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *