Realme 3 जून को 5G समिट की मेजबानी करेगी, 5G के बारे में मिलेंगी अहम जानकारियां


5G भविष्य का नेटवर्क है. इंटनेट स्पीड के मामले में यह 4G की तुलना में काफी फास्ट होगा. स्मार्टफोन कंपनियां भी अब हर बजट में 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं. स्मार्टफोन निर्माता कंपनी  Realme आने वाली 3 जून को क्वालकॉम, जीएसएमए और काउंटरपॉइंट के साथ 5G शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने जा रही है. यह इवेंट तीन जून को दोपहर 2:30 बजे यूट्यूब पर लाइवस्ट्रीम होगा. आइए जानते हैं इस इवेंट में क्या कुछ होगा खास.

इस पर होगी चर्चा
इस शिखर सम्मेलन में, ये 5G इकोसिस्टम प्लेयर्स दुनिया भर में 5G के विकास के अवसरों, ग्राहकों पर इसके प्रभाव, और एक समर्थक के रूप में चर्चा करने के लिए एक साथ आएंगे. इन कंपनियों के स्पीकर्स 5G की भूमिका, समाज पर इसके परिवर्तनकारी प्रभाव, 5G अपनाने की बाधाओं और 5G को तेज करने वाले स्मार्ट जीवन पर अपनी बात रखेंगे. Realme ने एक बयान में कहा आने वाला समय 5G नेटवर्क का होगा. हम लगातार इसकी तरफ बढ़ रहे हैं. ग्लोबल 5G विकास ने गति के एक नए चरण में प्रवेश किया है. दुनिया भर में 5G की टेस्टिंग लगातार तेज हो रही है. 

ये होगी थीम
इस इवेंट की थीम ‘मेकिंग 5G ग्लोबल’ होगी, 5G की असीम संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए पैनल में Madhav Sheth, सीईओ (रियलमी इंडिया और यूरोप और वीपी), Johnny Chen(रियलमी के ब्रांड डायरेक्टर), Rajen Vagadia  (वीपी एंड प्रेसिडेंट, क्वालकॉम  इंडिया एंड SAARC), Peter Richardson (वीपी और सह-संस्थापक, काउंटरपॉइंट रिसर्च), Kalvin Bahia (प्रिंसिपल, इकोनॉमिस्ट, जीएसएमए इंटेलिजेंस) शामिल होंगे, यह काफी मजेदार इवेंट होने वाला है जहां पर 5G को लेकर कई अहम जानकारियां सामने आ सकती हैं.

5G से ये होंगे फायदे
एक रिपोर्ट में मुताबिक भारत में जैसे ही 5G की सुविधा शुरू होगी, उसके एक साल के अंदर कम से कम चार करोड़ स्मार्टफोन यूजर्स 5G को अपना चुके होंगे. 5G में यूजर्स को ज्यादा स्पीड, कम लेटेंसी और ज्यादा फ्लेक्सिबिलिटी देखने को मिलेगी. 4G की पीक स्पीड एक GBPS तक है. जबकि 5G की पीक स्पीड 20 GBPS तक है. 

ये भी पढ़ें

20 हजार से कम कीमत वाले लेटेस्ट 5G फोन, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

2021 के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स, लोगों की पहली पसंद हैं ये फोन



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *