2eb681c52dd59d002a8a5c3672321e58 original


MPPSC Engineering Services 2020: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने एमपीपीएससी स्टेट इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया है. जिसके लिये एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया गया है. एमपीपीएससी राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित कर दी गई है.

छात्र मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर परीक्षाओं के स्थगित होने की आधिकारिक सूचना देख सकते हैं. साथ ही छात्रों को सलाह दी जाती है कि वह ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. बता दें कि एमपीपीएससी परीक्षा जून 2021 में आयोजित होने वाली थी. लेकिन देशभर में चल रही कोरोना की दूसरी लहर के चलते ये फैसला लिया गया.

आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक आयोग जल्द ही नई परीक्षा तिथि की घोषणा करेगा. इसके साथ ही डेंटल सर्जन परीक्षा 2019 को भी स्थगित कर दिया गया है. MPPSC  की डेंटल सर्जन परीक्षा 20-21 जून को आयोजित की जानी थी. राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा को दूसरी बार स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.

अगली सूचना तक स्थगित

इससे पहले इंजीनियरिंग सेवा के लिए परीक्षा 30 मई, 2021 को आयोजित होने वाली थी, जिसे बाद में स्थगित कर दिया गया और 13 जून 2021 को इसे आयोजित करने का निर्णय किया गया. लेकिन अब इसे अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. छात्रों को एक बार फिर परीक्षा के लिये इंतजार करना होगा.

MPPSC ने राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2020 के लिए 15 जनवरी को आवेदन प्रक्रिया शुरू की और 24 फरवरी, 2021 को प्रक्रिया समाप्त कर दी. यह एमपीपीएससी भर्ती अभियान के तहत मध्य प्रदेश राज्य के विभिन्न विभागों में 79 इंजीनियरों के पदों को भरा जाएगा.

MPPSC इंजीनियरिंग सेवा 2020 परीक्षा मध्य प्रदेश राज्य के सात शहरों में आयोजित होने वाली थी, जो इंदौर, भोपाल, ग्वालियर जबलपुर, सागर, उज्जैन और सतना हैं. अधिक डिटेल्स और नए अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित जांच करते रहें.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *